Home » बिज़नेस » Tata Motorss says Only one unit of Nano car produced in June
 

Nano कार पर Tata Motors ने लगाई लगाम, जून में बनी सिर्फ एक गाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2018, 12:32 IST

वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी सबसे छोटी कार नैनो का उत्पादन बंद करने वाली है. इसके संकेत इस बात से मिलते हैं कि बीते जून महीने में कंपनी ने केवल 1 नैनो कार बनाई है. हालांकि कंपनी का कहना है कि नैनो का उत्पादन रोकने के बारे में अभी कोई औपचारिक फैसला नहीं किया गया है.

जब कंपनी के एक प्रवक्ता से पूछा गया कि क्या कंपनी नैनो कारों का निर्माण बंद करने वाली है इस पर उन्होंने कहा , "हम जानते हैं कि मौजूदा प्रारूप में नैनो 2019 के बाद जारी नहीं रह सकती. हमें नए निवेश की जरूरत हो सकती है. इस संबंध में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है."

बता दें कि कंपनी ने जून 2018 में केवल 1 नैनो कार बनी है. जबकि जून 2017 में यह संख्या 275 थी. जून में देश भर में 3 नैनो कारें बिकीं जबकि पूरे साल की बात करें तो यह संख्या 167 रही थी.

बता दें कि टाटा मोटर्स की नैनो कारों का निर्यात साल की शुरुआत से ही ठप पड़ा है. डीलरों ने कार को बाजार से वापस कर दिया था. निर्यातक देशों से चरणबद्ध तरीके से कार की वापसी के चलते अब इसका उत्‍पादन पूरी तरह से बंद हो सकता है.

ये भी पढ़ें-अगर इस तारीख तक नहीं भरा इनकम टैक्स तो भरना पड़ेगा भारी-भरकम जुर्माना

गौरतलब है कि टाटा मोटर्स ने साल 2009 में दुनिया की सबसे छोटी कार टाटा नैनो लॉन्च किया था. तब इसकी कीमत 1 लाख रुपए रखी गई थी. कंपनी ने कहा था कि यह देश के आम आदमी को बेहद सस्ती कीमत पर कार खरीदने का सपना पूरा करेगी.

First published: 5 July 2018, 12:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी