Home » बिज़नेस » Tata Sky finally launches Trai-compliant channel packs
 

TRAI की चेतावनी के बाद Tata Sky ने लॉन्च किया अपने ग्राहकों के लिए धमाकेदार पैक

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2019, 11:21 IST

टाटा स्काई ने अपने ग्राहकों को बड़ी रहत दी है. डायरेक्ट-टू-होम सेवा ने आखिरकार ट्राई (टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया) नियमों के साथ अपने नए पैक की घोषणा की है. इसमें उपभोक्ताओं को केवल उन चैनलों के लिए चयन करने और भुगतान करने की अनुमति मिलेगी, जिन्हें वे अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) पर देखना चाहते हैं.

टाटा स्काई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरित नागपाल ने कहा कि “ट्राई ढांचे के साथ पैक पूरी तरह से अनुपालन कर रहे हैं. पिछले कुछ महीनों में हमारा प्रयास उपयोगकर्ता के लिए अनुकूल सिस्टम बनाना है''. इस महीने की शुरुआत में चैनल मूल्य निर्धारण के लिए नए नियमों को लाने के लिए पर्याप्त ग्राहक सेवा विकल्पों को लागू नहीं करने के लिए नियामक ने डीटीएच सेवा ऑपरेटर को बंद कर दिया था.

टाटा स्काई को 15 जनवरी के पत्र में नियामक ने कहा, "उन्हें बड़ी संख्या में (स्काई) टाटा स्काई के ग्राहकों से शिकायतें प्राप्त की जा रही हैं." ग्राहकों की शिकायत है कि टाटा स्काई ने अपनी प्रणाली में कोई प्रावधान नहीं किया है. गुरुवार शाम से दर्शक वीडियो को टाटा स्काई लैंडिंग चैनल पर 300 से अधिक पैक से बदलने और चयन करने के लिए कहेंगे.

जो लोग ऐसा नहीं करते हैं उन्हें अगले कुछ दिनों के भीतर या तो ऑनलाइन लॉग इन करने या किसी डीलर से संपर्क करने के लिए पाठ संदेश भेजे जाएंगे. प्रत्येक ग्राहक को लागत और सामग्री दोनों के संदर्भ में अपने मौजूदा पैक चुनने का विकल्प होगा. यदि वे इसे पसंद नहीं करते हैं, तो हमेशा वेबसाइट पर टाटा स्काई ऐप और डीलरों के माध्यम से लागत को हमेशा के लिए जोड़ने या घटाने का विकल्प होता है.

First published: 28 January 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी