Home » बिज़नेस » Tata will increase the price of vehicles from January, other companies are also considering
 

टाटा भी बढ़ाएगी जनवरी से वाहनों की कीमत, अन्य कंपनियां भी कर रही हैं विचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2019, 12:00 IST

मारुति सुजुकी के बाद टाटा मोटर्स ने बुधवार को घोषणा की कि वह जनवरी से अपने यात्री वाहनों की कीमतों में वृद्धि करेगी. कंपनी का कहना है कि BSVI उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप अपने पोर्टफोलियो को अपग्रेड करने के कारण वह कीमतों को बढ़ा रहा है. कंपनी वर्तमान में हैचबैक टियागो से लेकर एसयूवी हैरियर तक के उत्पाद बेचती है, जिनकी कीमत 4.39 लाख से 16.85 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है.

एक रिपोर्ट के अनुसार टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट) मयंक पारीक ने एक इंटरव्यू में कहा  "BSVI उत्पादों के आने से जनवरी से कीमतें बढ़ेंगी." पारीक ने कहा, "हम गणना पर काम कर रहे हैं. अगर कोई बदलाव होता है तो कीमतें 10,000-15,000 तक बढ़ जाती हैं. अब दो चीजें हो रही हैं, पहला BSVI है और कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी का भी दबाव है." भारत में BSVI उत्सर्जन मानदंड 1 अप्रैल, 2020 से लागू होंगे.

इससे पहले बढ़ती इनपुट लागत की भरपाई के लिए मंगलवार को मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने मॉडलों की कीमतें जनवरी से बढ़ाने की घोषणा की थी. टोयोटा, महिंद्रा एंड महिंद्रा और मर्सिडीज-बेंज जैसे अन्य वाहन निर्माता भी इसी तरह के कदम पर विचार कर रहे हैं.

हालांकि हुंडई मोटर इंडिया और होंडा कार्स इंडिया ने कहा कि वे जनवरी में वाहन की कीमतों में वृद्धि नहीं करेंगे, लेकिन उनके उत्पादों को कीमतों में बढ़ोतरी होगी जब बीएसवीआई अनुपालन मॉडल बाजार में पेश किए जाएंगे.

Maruti Suzuki जनवरी से बढ़ाएगी अपनी कारों की कीमत, बताया ये बड़ा कारण

First published: 4 December 2019, 11:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी