Home » बिज़नेस » Tesla may run on Indian roads in 2020: Elon Musk
 

टेस्ला के मालिक ऐलन मस्क ने बताया कब दिखेगी भारत की सड़कों पर उनकी कारें

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2019, 7:16 IST

टेस्ला के भारतीय प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर है. टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने कहा है कि साल 2020 में भारतीय सडकों पर टेस्ला की गाड़ियां दिखाई दे सकती हैं. आईआईटी मद्रास के छात्रों के साथ हाल ही में बातचीत में टेस्ला के सीईओ ने यह खुलासा किया. आईआईटी मद्रास की अविशकर हाइपरलूप टीम ने 21 जुलाई को अमेरिकी एयरोस्पेस निर्माता और अंतरिक्ष परिवहन कंपनी द्वारा आयोजित एक वैश्विक प्रतियोगिता "स्पेसएक्स हाइपरलूप पॉड प्रतियोगिता 2019" के फाइनल में भाग लिया.

टीम ने मस्क से पूछा कि क्या वह अपनी कंपनी टेस्ला को भारत लाने की योजना बना रहे हैं. इसके जवाब में मस्क ने कहा कि यह संभवत: एक साल में होने वाला है. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि वह कई वक्त से भारत के लिए यह कदम उठाने के बारे में सोच रहे थे लेकिन वह कोई निर्णय नहीं ले सके. भारत की योजनाओं पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मस्क ने इस साल मार्च में ट्वीट किया कि वह 2019 या अगले साल देश में आना पसंद करेंगे.

टेस्ला दुनियाभर में अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए जानी जाती है. भारत सरकार ने भी टेस्ला से भारत आने के लिए कई स्तर की बात की थी. चीन के अपनी कोशिशों से टेस्ला ने अपना संयंत्र चीन में स्तापित किया था. माना जा रहा है कि चीन से बड़ी संख्या में टेस्ला की की कारें एक्सपोर्ट की जाएंगी. कार कंपनी के अलावा मस्क अपनी स्पेस कंपनी स्पेसएक्स के जरिये कई अनुसंधान कर रहे हैं. 

ऑटो संकट : निसान भारत में 1,700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है

 

First published: 26 July 2019, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी