Home » बिज़नेस » tesla stock falls and shares crash after Elon Musk smokes marijuana during on live web show
 

Tesla के CEO एलन मस्क की इस हरकत के विरोध में 2 अफसरों का इस्तीफा, शेयर में भी गिरावट

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 September 2018, 13:28 IST

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक बार फिर से कंपनी के लिए परेशानी खड़ी कर दी है. उन्होंने गुरुवार को एक लाइव इंटरव्यू के दौरान चरस पीकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है. उनकी इस हरकत को लेकर विरोध शुरू हो गया है. कंपनी के दो कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया है. वहीं कंपनी के शेयरों में भी गिरावट दर्ज की गई है.

मीडिया खबरों के अनुसार, कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का गुरुवार को कॉमेडियन जो रोगन ने इंटरव्यू लिया. ये इंटरव्यू ढाई घंटे से ज्यादा चला, जो लाइव दिखाया गया. इस इंटरव्यू के दौरान एलन मस्क चरस पीते दिखे. जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है.

एलन मस्क के लाइव इंटरव्यू में चरस का सेवन करने के बाद टेस्ला के दो अधिकारियों ने कंपनी छोड़ दी है. कहा जा रहा है कि इसके चलते कंपनी के शेयरों में भी गिरावट आई है. टेस्ला का शेयर शुक्रवार को 6.30% गिरावट के साथ बंद हुआ.

कंपनी ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए कहा कि चीफ अकाउंटिंग ऑफिसर डेव मोर्टन ने इस्तीफा दे दिया है. वो मंगलवार से एक महीने के नोटिस पर हैं. मोर्टन ने 6 अगस्त को ही कंपनी ज्वॉइन की थी. दूसरी इस्तीफा कंपनी के एचआर हेड गेबरिएले टोलेडेनो ने दिया है. उन्होंने कंपनी छोड़ने की घोषणा कर दी है. वह कई दिनों से ऑफिस नहीं आ रहे हैं.

इन दोनों के कंपनी से इस्तीफा देने की खबर जैसे ही बाजार में आई. कंपनी के शेयरों में गिरावट आ गई. इस वजह से कंपनी का शेयर और लुढ़क गया. शुक्रवार को कंपनी के शेयर 6.30% गिरावट के साथ 263.24 डॉलर पर बंद हुआ.

आपको बता दें कि एलन मस्क पहली बार कंपनी के लिए परेशानी नहीं बने हैं. इससे पहले भी वह टेस्ला की परेशानी को बढ़ा चुके हैं. पिछले महीने उन्होंने टेस्ला को प्राइवेट कंपनी बनाने की बात कही थी. उनके इस बयान के बाद टेस्ला के शेयरों में 11 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज गई. लेकिन बाद में वो अपने इस बयान से पलट गए. जिसके चलते टेस्ला का शेयर 9% टूट गया.

इसके अलावा थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों का रेस्क्यू करने वाली टीम में शामिल ब्रिटिश गोताखोर के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट ने भी कंपनी का नुकसान कराया था. उनके बयान का बाद टेस्ला के शेयर में 3% गिरा था. निवेशकों ने मस्क के खिलाफ नाराजगी जताई थी .

ये भी पढ़ें-  थाईलैंड: 12 बच्चों को बचाने में मदद करने वाले एलन मस्क पर आया बड़ा खतरा

First published: 8 September 2018, 13:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी