Home » बिज़नेस » these 5 cheap things bring at home that attract good luck
 

इस दिवाली होना चाहते हैं मालामाल तो खरीदें ये 5 सस्ती चीजें, पूरे साल नहीं होगी पैसों की किल्लत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2019, 10:20 IST

दीपावली आने वाली हैं. इस त्योहार में मां लक्ष्मी की विशेष पूजा का विधान है. कहा जाता है कि मां अपने भक्तों की धन से जुड़ी सारी समस्याएं खत्म कर देती हैं. दीपावली की पूजा में कोई भी किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहता है. चलिए आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ छोटी-छोटी चीजों के बारें में जिनकी खरीददारी करना लाभदायक होता है. घर में पूरे साल पैसों की कमी नहीं होती है.

लक्ष्मी-कुबेर की तस्वीर को खरीदना चाहिए.इस दिवाली घर के मुख्य द्वार पर ये तस्वीर को लगाए. इससे घर में पैसों की बौछार होती है.साथ ही पैसों की तंगी भी खत्म हो जाती है.

मोर पंख आप ला सकते हैं घर में. इससे घर में सुख-समृद्धि को बढ़ाता है. घर में सही तरीके से सही जगह पर मोर का पंख लगाना चाहिए. घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में पंख को लगाए. पैसों की तंगी नहीं होगी.

मिट्टी की सुराही घर में उत्तर की दिशा में रखें. इसे इस दिवाली जरूर ले कर आएं. कहा जाता है ऐसा करने से भी कभी पैसों की कमी नहीं होती है. सुराही रखते वक्त एक बात का ख्याल रखें कि इसे खाली बिलकुल न रखें. पानी खत्म होने पर इसमें पानी भरकर रख सकते हैं.

धातु का कछुआ शुभ माना जाता है. कहते हैं इसे घर में रखने से कई बाधाओं से मुक्ति मिलती है. कछुआ सुख-शांति का प्रतीक माना जाता है.

इसी के साथ आप इस बार दिवाली में पीतल या तांबे का पिरामिड लेकर आए. कहते हैं ऐसा करने से घर के सदस्यों की आयु बढ़ती है.

बड़े काम की है LIC की माइक्रो बचत बीमा, मात्र 28 रुपये में मिल रहा है 2 लाख का बीमा

First published: 5 October 2019, 17:10 IST
 
अगली कहानी