Home » बिज़नेस » This boys earns yearly 71 crore from youtube earlier listed in forbes list too
 

6 साल की उम्र में ये बच्चा कमाता है 71 करोड़, जानिए कैसे?

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2018, 17:09 IST

वाकई पढ़ाई और बिजनेस किसी भी उम्र में की जा सकती है. इस बात को सही साबित किया है 6 साल के रायन ने जिसने इतनी कम उम्र में वो काम कर दिया कि आप यकीं नहीं कर पाएंगे. महज 6 साल के रायन की सलाना कमाई 71 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें-लगातार 11वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बड़ी कटौती, ये हैं नए रेट

ऐसे कमाता है रियान

रियान यूट्यूब पर वीडियोज के जरिए साल में करीब 71 करोड़ रुपए की कमार्इ करता है. रायन ने यूट्यूब को कमाई का जरिया साल 2015 में ही बना लिया था. तब से अब तक रायन अपने यूट्यबू चैनल पर कर्इ सारे वीडियोज पोस्ट कर चुके हैं.

इस दौरान रायन का सबसे लोकप्रिय वीडियो 'ज्वाइंट एग सरप्राइज' टाइटल रही. इस वीडियो को करीब 80 करोड़ बार देखा गया. वहीं रायन के इस यूट्यूब चैनल के 14 मिलीयन(1.4 करोड़) लोग सब्सक्राइबर्स कर चुके हैं. आपको बता दें कि यूट्यूब पर 'रायन टाॅयल रिव्यू' काफी लोकप्रिय हैं. इसमें जो काफी दिल्चस्प बात ये है कि इस चैनल को रायन आैर उनका परिवार मिलकर चलाता है. जिसमें रायन वीडियोज में खिलौनों का रिव्यू करता है.

ये भी पढ़ें-बिकने की कगार पर आ चुकी इस स्टील कंपनी ने टाटा के नाम से रातोंरात कमाए करोड़ों

वही रायन के नाम एक और उपलब्धि भी दर्ज है. रायन को फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल किया जा चुका है. फोर्ब्स ने यूट्यूब से कमार्इ करने वाले लोगों की लिस्ट में रायन को जगह दे चुकी है.  हाल ही में फोर्ब्स ने यूट्यूब से कमार्इ करने वाले टाॅप 10 की लिस्ट जारी की थी. जिसमें 71 करोड़ सालाना कमार्इ के साथ रायन को 9वां स्थान मिला था.

First published: 9 June 2018, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी