Home » बिज़नेस » TikTok downloads from APKMirror increased by 12 times since India’s ban
 

भारत में अब भी डाउनलोड हो रहा है TikTok, हुई 12 फीसदी की बढ़ोतरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2019, 15:10 IST

 

प्रतिबंधित सोशल मीडिया ऐप TikTok अभी भी भारत में डाउनलोड किया जा रहा है. प्रतिबंध के बाद से एपीके मिरर के संस्थापक आर्टेम रसाकोवस्की ने कहा कि ऐप के डाउनलोड में 10-15 गुना की बढ़ोतरी हो गई है, जिसमे से अधिकांश भारत से हैं", एपीकेमिरर ऐप डाउनलोड करने वाली सबसे लोकप्रिय और भरोसेमंद वेबसाइटों में से एक है. इसके अलावा, रसाकोवस्की ने कहा कि भारत में प्रतिबंधित होने के बाद वेबसाइट पर टिकटॉक पर यातायात 16 अप्रैल को लगभग 5 गुना बढ़ गया.

 


17 अप्रैल को इसका लगभग 12x सामान्य ट्रैफिक हो गया. प्रतिबंधित सोशल मीडिया ऐप TikTok अभी भी भारत में डाउनलोड किया जा रहा है. भारत ने 15 अप्रैल को आधिकारिक तौर पर टिकटोक पर प्रतिबंध लगा दिया, जब सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास उच्च न्यायालय के एक आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया, जिससे सरकार ने ऐप पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा.

मद्रास उच्च न्यायालय ने सबसे पहले 3 अप्रैल को टिकटॉक डाउनलोड पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा, यह कहते हुए कि ऐप अश्लील सामग्री को प्रोत्साहित करता है. आदेश के बाद सरकार ने Google और Apple को अपने ऐप स्टोर से ऐप हटाने के लिए एक पत्र भेजा. दोनों कंपनियों ने 16 अप्रैल को ही इसका अनुपालन किया था. टिकटोक की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 22 अप्रैल को फिर से सुनवाई की जानी है, और मौजूदा उपयोगकर्ता अभी भी ऐप का उपयोग कर सकते हैं.

First published: 19 April 2019, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी