Home » बिज़नेस » To compete with Jio & Airtel, Vodafone to launch it's 4G VoLTE services in January 2018
 

Jio-Airtel से जंग में जनवरी में यह सेवा लॉन्च करेगा Vodafone

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2017, 19:28 IST

Vodafone ने मंगलवार को यह सुनिश्चित कर दिया है कि वो अपनी वॉयस ओवर एलटीई 4G VoLTE सेवाएं जनवरी 2018 में शुरू करना चालू कर देगा. पहले चरण में Vodafone VoLTE सेवाएं मुंबई, गुजरात, दिल्ली, कर्नाटक और कोलकाता में शुरू की जाएंगी और फिर जल्द ही देश भर में इनका विस्तार किया जाएगा.

कंपनी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में Vodafone के सीईओ और प्रबंध निदेशक सुनील सूद ने कहा, "नई तकनीकों और डिजिटल सेवाओं के साथ Vodafone भविष्य के लिए तैयार हो रहा है. एचडी गुणवत्ता की कॉलिंग के साथ VoLTE की पेशकश हमारे ग्राहकों के अनुभव को बेहतर करेंगी और ग्राहकों को नई संभावनाएं मुहैया कराएंगी. भविष्य की तकनीक के रूप में Vodafone VoLTE एक महत्वपूर्ण पेशकश है जो हमारे डाटा स्ट्रॉन्ग नेटवर्क को भी मजबूत करेगी."

बीते सितंबर 2016 में भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में प्रवेश करने वाली Reliance Jio पहली ऐसी कंपनी थी जो देश में VoLTE सेवाएं लेकर आई थी. इसके बाद इस साल Airtel ने सितंबर में VoLTE सेवाएं लॉन्च कीं और अब तक कंपनी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और चेन्नई में यह सेवाएं दे रही है.

अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स भी इस क्षेत्र में आने की तैयारी में हैं क्योंकि VoLTE तकनीक के जरिये पूरी तरह नहीं तो काफी हद तक वॉयस कॉलिंग की कीमत कम की जा सकती है.

इस सप्ताह की शुरुआत में सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने भी घोषणा की थी कि वो जनवरी में अपनी 4G सेवाएं शुरू करेगी. केरल में कंपनी सबसे पहले अपनी 4G सेवाएं लेकर आएगी. इसके बाद BSNL 4G जारी करने की अगली कड़ी में ओडिशा का नाम आएगा.

First published: 26 December 2017, 19:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी