Home » बिज़नेस » To counter Jio-Airtel, Idea is offering 1.5GB daily data, bundled calls at Rs. 309
 

Jio-Airtel को Idea की बड़ी चुनौती, दे रही रोज 1.5GB डाटा और कॉलिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2017, 15:28 IST

टेलीकॉम बाजार में Reliance Jio के आने के बाद मचा घमासान लगातार बढ़ता ही जा रहा है. Jio के बाद Airtel भी ग्राहकों को आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा. ऐसे में अब इन दोनों कंपनियों को कड़ी चुनौती देते हुए Idea ने अपने मौजूदा 309 रुपये के प्लान में बड़ा बदलाव किया है.

Idea द्वारा लॉन्च किए गए रुपये 309 प्लान के एक माह के भीतर ही कंपनी ने इसके अंतर्गत मिलने वाले डाटा को बढ़ाकर 50 फीसदी ज्यादा कर दिया है. यानी ग्राहकों को इस प्लान के अंतर्गत अब पहले की तुलना में डेढ़ गुना डाटा मिलेगा.

अब तक जहां Idea के प्लान 309 में यूजर्स को रोजाना 1GB डाटा मिल रहा था, प्लान के अपग्रेड होने के बाद रोजाना की इस सीमा को 1.5GB कर दिया गया है. इस नए अपग्रेड के बाद कंपनी अब इस प्लान के तहत कुल 42GB डाटा प्रति माह दे रही है, जबकि पहले यह 28GB ही था.

इस प्लान की बाकी सभी सेवाएं पूर्व में की गई पेशकश जैसी हैं और इसकी वैधता 28 दिनों की है. यह प्लान प्रीपेड ग्राहकों के लिए पेश किया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Idea के 309 प्लान के अंतर्गत कंपनी रोजाना किसी भी नेटवर्क पर 250 मिनट की लोकल-एसटीडी कॉलिंग और सप्ताह में 1,000 मिनट मुफ्त कॉलिंग दे रही है. इस कॉलिंग सीमा के बाद यूजर्स को प्रति सेकेंड एक पैसा के हिसाब से भुगतान करना होगा.

इसी तरह इस प्लान में रोजाना 100 मुफ्त एसएमएस भी दिए जा रहे हैं, इस सीमा के बाद यूजर्स से प्रति एसएमएस 1 रुपये का शुल्क लिया जाएगा. इसके साथ ही ग्राहकों को रोमिंग के दौरान भी मुफ्त आउटगोइंग कॉल्स मिलती रहेंगी.

गौरतलब है कि Idea ने अपने इस प्लान में उस वक्त बदलाव किया है, जब कुछ ही दिन पहले Jio ने 199 रुपये प्रति माह का प्लान जारी किया है और इसमें वो रोजाना 1.2GB डाटा दे रही है.

वहीं, Jio के प्लान 309 के अंतर्गत कंपनी 49 दिनों की वैधता के साथ रोजाना 1GB मोबाइल डाटा दे रही है. इसके साथ ही यह पैक अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग, एसएमएस, रोमिंग, जियो ऐप्स एक्सेस जैसे फायदे भी देता है.\

First published: 28 December 2017, 15:28 IST
 
अगली कहानी