Home » बिज़नेस » To counter Jio & Airtel, Vodafone brings Rs. 33 unlimited night pack for prepaid users
 

Vodafone ने दी Jio-Airtel को कड़ी चुनौती, लाया 33 रुपये का अनलिमिटेड डाटा पैक

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 17:59 IST

टेलीकॉम बाजार में शुरू हुआ प्राइस वार अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन टेलीकॉम ऑपरेटर्स कोई न कोई नया प्लान लेकर यूजर्स को रिझाने में लगे हुए हैं. अब एक बार फिर से Vodafone ने 33 रुपये का अनलिमिडेट डाटा प्लान पेश करके Reliance Jio और Airtel को चुनौती दी है.

Vodafone का यह नया पैक 33 रुपये का है और कंपनी ने इसे केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही जारी किया है. इस पैक में कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड 3G/4G मोबाइल डाटा इस्तेमाल करने का मौका दे रही है.

हालांकि Vodafone ने अपने इस नए 33 रुपये प्रीपेड पैक को सुपर नाइट पैक के साथ पेश किया है. इसके चलते यह प्लान एक लिमिट भी देता है. कंपनी के मुताबिक यूजर्स इस नाइट पाइक का इस्तेमाल केवल एक रात के लिए ही कर सकेंगे.

इस डाटा पैक की अवधि रात 1 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक है और इस दौरान यूजर्स 4G स्पीड में अनलिमिटेड मोबाइल डाटा का इस्तेमाल कर सकेंगे. इस नए प्लान को उन यूजर्स के लिए अच्छा बताया जा रहा है जिन्हें एक रात में काफी ज्यादा डाटा डाउनलोड करना है.

गौरतलब है कि Airtel ने अभी हाल ही में 65 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया था. इस प्लान के तहत Airtel चुनिंदा यूजर्स को 28 दिनों के लिए 1GB 2G/3G डाटा इस्तेमाल करने का मौका दे रही है. कम बैंडविड्थ वाला यह प्लान ऐसे यूजर्स के लिए अच्छा साबित हो सकता है जो 4G हैंडसेट का इस्तेमाल नहीं करते और केवल व्हॉट्सऐप मैसेज ही भेजते-रिसीव करते हैं.

यहां एक बात पर और ध्यान देना होगा कि अब जब 31 मार्च को Reliance Jio का प्राइम सब्सक्रिप्शन खत्म होने जा रहा तो जाहिर सी बात है कंपनी किसी नई मेंबरशिप या प्लान की घोषणा कर सकती है. इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों में अलग-अलग टेलीकॉम ऑपरेटर्स द्वारा जारी किए गए कई प्लान को भी टक्कर देते नए पैक पेश कर सकती है. 

First published: 29 March 2018, 17:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी