Home » बिज़नेस » Today Petrol Diesel Price Petrol Price rises by 10 paisa per litre if four metropolitan cities
 

पेट्रोल की कीमत में आज लगातार पांचवे दिन बढ़ोतरी, नहीं बढ़े डीजल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2019, 11:11 IST

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों बढ़ोतरी जारी है. सोमवार को भी पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. हालांकि आज डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया. सोमवार को लगातार पांचवे दिन पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. वहीं रविवार को पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी.

इसके साथ ही पिछले 9 दिनों में पेट्रोल की कीमत में 74 पैसे और डीजल की कीमत में 68 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है. बढ़ोतरी के बाद आज राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 71.77 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं एक लीटर डीजल 66.64 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बढ़ोतरी के बाद एक लीटर पेट्रोल के दाम 77.38 रुपये हो गए हैं. कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 73.83 रुपये में मिल रहा है. चेन्नई में सोमवार को पेट्रोल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई इसके बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 74.50 रुपये में मिल रहा है.

सोमवार को डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ. इसलिए आज डीजल की कीमत रविवार वाली ही लागू रहेंगी. बता दें कि रविवार को डीजल के दाम 7 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए थे. उसके बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 66.64 रुपये हो गई थी. वहीं कोलकाता में बढ़ोतरी के बाद डीजल के दाम 66.40 रुपये प्रति लीटर हो गए थे. जो आज भी लागू रहेंगे.

इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में रविवार को डीजल के दाम 8 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए थे. जिसके बाद यहां डीजल के दाम 69.83 रुपये प्रति लीटर हो गए थे. वहीं चेन्नई में भी रविवार को डीजल की कीमत 8 पैसे प्रति लीटर बढ़ाई गई थी जिसके बाद यहां एक लीटर डीजल 70.45 रुपये प्रति लीटर मिलने लगा. देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत रविवार वाली ही लागू रहेंगी.

Air India की फ्लाइट से मात्र 7777 रुपये में भरें दुबई की उड़ान, जानें क्या है पूरा ऑफर

First published: 27 May 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी