Home » बिज़नेस » TRAI said the tariff plans of Reliance Jio are in compliance with its regulations, submitted it's decision in TDSAT
 

ट्राई ने दी रिलायंस जियो को क्लीन चिटः नियमों के अंतर्गत है टैरिफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2017, 18:27 IST

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने रिलायंस जियो को क्लीन चिट देते हुए कहा है कि कंपनी के टैरिफ प्लान उसके नियमों के अंतर्गत हैं. संभवता ट्राई यह जानकारी भारती एयरटेल और आइडिया सेल्युलर को भी भेजेगी. इन दोनों कंपनियों ने ही टेलीकॉम ट्रिब्यूनल (टीडीसैट) में ट्राई के खिलाफ शिकायत की थी.

टीसीसैट में इन दोनों कंपनियों ने कहा था कि ट्राई द्वारा किसी टैरिफ प्लान की वैधता 90 दिनों की होने के आदेश के बावजूद मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी ने अपना प्रमोशनल ऑफर इससे ज्यादा वक्त तक जारी रखा.

सूत्रों के मुताबिक, "ट्राई ने टैरिफ की जांच की और पाया कि यह टैरिफ से जुड़े पूर्व आदेशों और नियमों के मुताबिक ही हैं." ट्राई ने इस मामले में अटॉर्नी जनरल से राय मांगी थी कि क्या वाकई मार्च 2017 तक जियो का फ्री वॉयस और डाटा ऑफर, अन्य कंपनियों को 'बर्बाद' करने वाला है.

सूत्रों का कहना है कि बुधवार को टीडीसैट में सुनवाई के दौरान ट्राई के वकील ने बताया कि रेगुलेटर ने पहले ही इस मुद्दे पर निर्णय ले लिया है. जिसके बाद टीडीसैट ने ट्राई को फैसला जमा करने को कहा. अब इस मामले की अगली सुनवाई 6 फरवरी को होगी.

गौरतलब है कि 20 दिसंबर 2016 को ट्राई ने रिलायंस जियो से उसके हैप्पी न्यू ईयर ऑफर को लेकर अन्य कंपनियों द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब देने के लिए कहा था. ट्राई ने जियो से यह भी पूछा था कि कैसे उसका ऑफर मौजूदा नियमों-आदेशों का उल्लंघन नहीं है.

First published: 2 February 2017, 18:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी