Home » बिज़नेस » tri will extend on internet coupon durability 90 day to 365 days
 

ट्राई इंटरनेट सेवाओं के वाउचर की वैधता 365 दिन कर सकता है

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2016, 17:14 IST

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार (ट्राई) ने इंटरनेट सेवाओं के मोबाइल रिचार्ज वाउचरों की वैधता अवधि को 90 दिन से बढाकर 365 दिन करने को प्रस्तावित किया है, ताकि छोटे ग्राहकों द्वारा इनका इस्तेमाल बढाया जा सके.

ट्राई ने इस मामले में एक बयान जारी करके जानकारी दी है. ट्राई की ओर से कहा गया है कि, मुद्दे के विभिन्न पहलुओं का अध्ययन करने के बाद भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार का मानना है कि मौजूदा इंटरनेट सेवाओं के वाउचरों की वैधता 90 दिन के बजाय 365 दिन होने से इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए यह फायदेमंद साबित होगा.

ट्राई ने इस संबंध में आम जनता से 26 जुलाई तक राय मांगी है. ट्राई अधिकारियों का कहना है कि अगर जनता की राय इसके पक्ष में रहती है तो ट्राई इस मामले में सर्विस प्रदाताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करेगा कि वह इंटरनेट सेवाओं के वाउचरों की वैधता 90 दिन से बढाकर 365 दिन करें.   

गौरतलब है कि टेलीकॉम रेग्‍युलेटर ट्राई ने मंगलवार को रीयल टाइम मोबाइल इंटरनेट स्‍पीड मापने के लि‍ए एप लॉन्‍च कि‍या था. ट्राई ने कहा था कि‍ वह वायरलेस डाटा के लि‍ए नए सर्विस क्‍वालि‍टी नि‍यमों का ढांचा बनाने की प्रक्रिया एक माह के भीतर शुरू हो जाएगी.

First published: 7 July 2016, 17:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी