Home » बिज़नेस » TVS cut the price of Apache RTR310S, big to challenge KTM bike
 

TVS अपाचे की कीमत में इतनी बड़ी कटौती, जानकर रह जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2018, 15:43 IST

जानी मानी दुपहिया वाहन कंपनी टीवीएस ने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी दी है. कंपनी अपनी नई मोटरसाइकिल पर बीस हजार रूपये से ज्यादा की छूट दे रही है. हाल ही में टीवीएस ने  'आपाचे आरटीआर  310एस' को लांच की थी. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत दो लाख रूपये से ज्यादा थी लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब यह बाइक आपको दो लाख रूपये से भी कम कीमत में मिलगी.

केरल में आपको यह बाइक 2 लाख रुपए से कम कीमत में ही मिल जाएगी. यहां  इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत महज 1.99 लाख रुपए से शुरू हो रही है.

जबकि तीन अन्य राज्यों तमिलनाडु, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में इसे 2.05 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर बेचा जा रहा है. शेष राज्यों में इसे 2.15 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर बेचा जा रहा है.

केरल में टीवीएस मोटर्स ने इस बाइक की कीमत इसलिए घटाई है ताकि राज्य द्वारा लगाए जाने वाले 20 पर्सेंट रोड टैक्स से बचा जा सके. यह टैक्स केरल में 2 लाख रुपए से अधिक कीमत वाली बाइक्स पर लगता है.

कीमत कम होने से केरल में KTM RC 390 के सामने चुनौती आ गई है जो कि अपाचे की नई बाइक की प्रमुख कॉम्पिटीटर है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या केटीएम भी अपनी आरसी390 बाइक की कीमत में कमी करेगी या नहीं.

क्या है अपाचे में ख़ास 

 Apache RR 310S टीवीएस मोटर्स की फ्लैगशिप मोटरसाइकल है. इसे राइडिंग के साथ ही रेसिंग ट्रैक के लिहाज से भी बनाया गया है. इसमें 310 सीसी का इंजन लगा है जो कि 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. इसमें पेटल डिस्क ब्रेक्स हैं और स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर एबीएस यानी ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम भी मौजूद है.

First published: 20 January 2018, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी