Home » बिज़नेस » upto 50 discount on consumer durable product during mansoon season
 

TV - फ्रीज और AC खरीदना है तो यहां मिल रहा है 50 फीसदी तक डिस्काउंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2018, 13:51 IST
(सांकेतिक फोटो- File photo)

पिछले कुछ दिनों से जारी बेमौसम आंधी-बरसात ने कन्ज्यूमर ड्यूरेबल के बिजनेस को ठंडा कर दिया. इसका सीधा असर कन्ज्यूमर ड्यूरेबल रिटेलर्स के बिजनेस पर पड़ा है. अब इसको फिर से बढ़ाने के लिए कन्ज्यूमर ड्यूरेबल रिटेलर्स ने मानसून सीजन डिस्काउंट की शुरुआत की है. इसमें कस्टमर को एसी, टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन पर 50 फीसदी तक का ऑफर दिया जा रहा है. इसके साथ ही कुछ रिटेलर्स की तरफ से स्टॉक क्लियरेंस सेल भी शुरू की गई हैं. कस्टमर इसका सीधा फायदा उठा सकते हैं.

मनी भास्कर की खबर के मुताबिक, मल्टीब्रांड कन्ज्यूमर ड्यूरेबल रिटेल स्टोर विजय सेल्स की तरफ से मानसून सीजन डिस्काउंट दिया जा रहा है. इसके तहत कस्टमर को एसी, टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन, माइक्रोवेव जैसी तमाम कन्ज्यूमर ड्यूरेबल रेन्ज पर 10 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट दिया जा रहा है. ये डिस्काउंट स्टॉक क्लीयरेंस सेल के तहत पुराने स्टॉक पर दिया जा रहा है. कस्टमर को ये डिस्काउंट 30 जून तक मिलेगा.

AC पर शानदार ऑफर

गर्मी से लोग परेशान है. इस मौसम में एसी की मांग अधिक रहती है. ऐसे में एसी पर भी शानदार ऑफऱ मिल रहा है. मल्टीब्रांड रिटेल स्टोर सरगम की तरफ से कस्टमर को 10 से 36 फीसदी का डिस्काउंट दिया जा रहा है. रिटेल स्टोर सरगम एसी पर सबसे ज्यादा डिस्काउंट दे रहा है. यहां पर आपको पुराने स्टॉक और रेन्ज पर ये डिस्काउंट दिया जा रहा है. बंद होने वाली रेन्ज पर डिस्काउंट दिया जा रहा है. ये ऑफर नए सामान पर लागू नहीं है.

सेल बढ़ाने की कोशिश

कन्ज्यूमर ड्यूरेबल रिटेलर्स इस साल 15 से 20 फीसदी तक की ग्रोथ की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन अभी तक सेल बीते साल वाली रही है. इसके साथ ही मानसून समय पर होने और नॉर्थ इंडिया में बेमौसम बरसात का असर कन्ज्यूमर ड्यूरेबल प्रोडक्ट के बिजनेस पर पड़ा है. रिटेलर्स अभी तक 10 फीसदी तक की ग्रोथ हासिल कर पाए हैं. ऐसे में उनको मानसून डिस्काउंट ऑफर से अपने सेल को बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी.

First published: 11 June 2018, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी