Home » बिज़नेस » US firm Verizon Communications could buy Yahoo Inc: Sources
 

बिक सकती है दुनिया की दिग्गज कंपनी याहू, वेरिजॉन ने लगाया दाम!

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST

दुनिया की प्रमुख इंटरनेट कंपनी याहू की जल्द बिक्री हो सकती है. खबरों के मुताबिक अमेरिकी कंपनी वेरिजॉन कम्यूनिकेशंस ने याहू को खरीदने के लिए आगे आने वाले तमाम प्रतिद्वंदियों को पीछे करते हुए 5 बिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 33,500 करोड़ रुपये) की बोली लगा दी है. 

वेरिजॉन ने यह दाम याहू के कोर इंटरनेट बिजनेस के लिए लगाए हैं. इसमें कंपनी के मौजूदा पेटेंट शामिल नहीं हैं.

मोबाइल डाटा प्राइसवार शुरूः एयरटेल की स्कीम के बाद आइडिया ने दामों में की कटौती

हालांकि यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि याहू के रीयल एस्टेट को इस सौदे में शामिल किया गया है कि नहीं. उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में इस सौदे की घोषणा कर दी जाएगी. सूत्रों के हवाले से लिखी खबर में बताया गया है कि फिलहाल अभी इस बिक्री का एग्रीमेंट तैयार नहीं पाया है. 

वहीं, इस सौदे के बारे में न तो वेरिजॉन कम्यूनिकेशंस और न ही याहू की ओर से किसी ने कुछ कहा. याहू को खरीदने में एटीएंडटी और क्विकेन लोंस के संस्थापक डैन गिलबर्ट, वेक्टर कैपिटल मैनेजमेंट और टीपीजी भी आखिरी तक लगे रहे थे. 

यूरोप में गूगल पर संकटः जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि याहू के पास लाखों ग्राहक हैं. इनमें याहू की वेबसाइट के अलावा फ्लिकर, टंबलर, याहू फाइनेंस एंड स्पोर्ट्स समेत कई अन्य प्लेटफॉर्म शामिल हैं. कहा जा रहा है कि वेरिजॉन के अंतर्गत आने के बाद एओएल के साथ मिलकर याहू के सामने फेसबुक-गूगल के अधिकांश कब्जे वाली इंटरनेट विज्ञापन मार्केट में प्रतिस्पर्धा का बेहतर मौका मिल सकेगा.

First published: 23 July 2016, 6:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी