Home » बिज़नेस » US Regulators Sue Elon Musk For Fraud, Seek Removal From Tesla
 

फिर विवादों में टेस्ला के एलन मस्क, फ्रॉड के मामले में दर्ज हुआ केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 10:26 IST

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला पर वित्तीय अधिकारियों ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. मस्क पर आरोप लगा है है कि उन्होंने अपने निवेशकों से झूठ बोला और दावा किया कि उन्होंने कंपनी को निजी स्वामित्व में लेने के लिए ज़रूरी पैसों का बंदोबस्त कर लिया है. सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज कमीशन का कहना है कि मस्क के भ्रामक और झूठे बयानों के कारण टेस्ला कंपनी में निवेश करने वालों को नुकसान उठाना पड़ा.

वहीं मस्क ने उन पर लगाए गए आरोप गलत बताया और कहा कि उन्होंने हमेशा निवेशकों के हित में काम किया. टेस्ला क बाजार मूल्य 50 अरब डॉलर से अधिक है, मुख्य रूप से मस्क के नेतृत्व में निवेशकों की धारणा के कारण. इसके बाद टेस्ला के शेयर में 12 प्रतिशत की गिरावट देखी गई.

 

मस्क ने एक बयान में कहा "एसईसी द्वारा यह अनुचित कार्रवाई मुझे गहराई से दुखी और निराश करती है." "मैंने हमेशा सत्य, पारदर्शिता और निवेशकों के सर्वोत्तम हितों में काम किया है. मेरे जीवन में ईमानदारी सबसे महत्वपूर्ण मूल्य है और तथ्यों से पता चलता है कि मैंने कभी भी इससे समझौता नहीं किया."

इससे पहले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का कॉमेडियन जो रोगन ने इंटरव्यू लिया था. ये इंटरव्यू ढाई घंटे से ज्यादा चला, जो लाइव दिखाया गया. इस इंटरव्यू के दौरान एलन मस्क चरस पीते दिखे. जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया था. एलन मस्क के लाइव इंटरव्यू में चरस का सेवन करने के बाद टेस्ला के दो अधिकारियों ने कंपनी छोड़ दी थी. कहा गया कि इसके चलते कंपनी के शेयरों में भी गिरावट आई है. टेस्ला का शेयर शुक्रवार को 6.30% गिरावट के साथ बंद हुआ.

ये भी पढ़ें : भारत में किसानों पर 180 करोड़ खर्च करने जा रही है ये अमेरिकी कंपनी

First published: 28 September 2018, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी