Home » बिज़नेस » Uttarakhand Investors Summit : Reliance Jio to link govt schools, colleges in Uttarakhand with high-speed net
 

अंबानी बनाएंगे उत्तराखंड को 'डिजिटल देवभूमि', Jio देगा 2,385 सरकारी स्कूलों में इंटरनेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2018, 16:30 IST

उत्तराखंड इन्वेस्टर समिट के दौरान मुकेश अंबानी ने राज्य में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने की घोषणा की. मुकेश अंबानी ने रविवार को कहा कि उनकी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अगले दो वर्षों में 2,385 से अधिक सरकारी स्कूलों और कॉलेजों को हाई स्पीड इंटरनेट से जोड़ देगा ताकि राज्य को 'डिजिटल देवभूमि' बनाया जा सके. उत्तराखंड इन्वेस्टर समिट में बोलते हुए अंबानी ने कहा कि जियो पर्यावरण संरक्षण उद्योगों और व्यवसायों को बढ़ावा देगा. अंबानी ने कहा कि वह 'देवभूमि उत्तराखंड' को 'डिजिटल देवभूमि' में बदलना चाहते हैं.

अंबानी ने कहा "जियो राज्य में टिकाऊ पर्यटन को बढ़ावा देगा. जियो हैल्थकेयर की डिलीवरी में सुधार करेगा''. 2016 में अंबानी ने रिलायंस जियो के साथ दूरसंचार क्षेत्र में कदम रखा था. उन्होंने सबसे पहले मुफ्त कॉल और डेटा की पेशकश की. अंबानी के इस कदम ने टेलीकॉम कंपनियों को मर्जर के लिए मजबूर कर दिया. जियो ने लॉन्च होने के बाद से अब तक 220 मिलियन से अधिक ग्राहकों जोड़ लिए हैं.

अंबानी ने कहा "यह उत्तराखंड के लोगों के लिए अतिरिक्त रोजगार और कमाई के अवसर बनाने में मदद करेगा. हम अगले दो वर्षों में राज्य में 2,185 सरकारी स्कूलों और 200 से अधिक सरकारी कॉलेजों को जोड़ने की योजना बना रहे हैं. रिलायंस के पास 100 से अधिक खुदरा स्टोर हैं''.

रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अंबानी ने कहा कि उनकी फर्म पिछले कुछ सालों में 4,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश के साथ राज्य के सबसे बड़े निवेशकों में से एक है, जिससे रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं. गौरतलब है कि जियो आरआईएल की सहायक कंपनी है.

ये भी पढ़ें : खुशखबरी : मोदी सरकार की इस बड़ी योजना का बिना आधार भी उठा सकते हैं लाभ

First published: 7 October 2018, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी