Home » बिज़नेस » Videocon-ICICI Case: ICICI Bank Ceo Chanda Kochhar mey face US regulatory probe
 

अब अमेरिकी एजेंसियों की रडार पर चंदा कोचर और ICICI बैंक, हो सकती है पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2018, 15:16 IST

आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर और उनके परिवार पर लगे अनियमितता के आरोपों पर भारत में एजेंसियां जांच कर रही हैं लेकिन अब वह अमेरिकी मार्केट रेग्युलेटर  (सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन) के नजर में भी आ चुकी हैं. ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही कोचर और आईसीआईसीआई बैंक को SEC जांच का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें-साल 2018 तक सभी के पास होगी जियो की सिम, अंबानी का है ये प्लान

बता दें कि इस मामले पर पहले से ही आईसीआईसीआई बैंक इसकी स्वतंत्र जांच करवा रहा है. वहीं सूत्रों का यह भी कहना है कि SEC (सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन) पूरे मामले पर इसलिए नजर रखे हुए है क्योंकि ICICI बैंक अमेरिकी बाजार में भी लिस्टेड है.

आपको बता दें कि इससे पहले सीबीआई ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत के खिलाफ प्रारंभिक जांच (PE) दर्ज की थी. जिसके बाद अप्रैल में कोचर के देवर राजीव कोचर से गहन पूछताछ भी की थी. चंदा कोचर पर पति के दोस्त की कंपनी को लोन देने के आरोप था. वहीं विसलब्लोअर अरविंद गुप्ता ने कहा था कि इस बात के पुख्ता सबूत मौजूद हैं कि इस लोन से चंदा कोचर और उनके परिवार को बड़ा लाभ मिला है.

बता दें कि वीडियोकॉन को 2012 में आईसीआईसीआई बैंक से 3,250 करोड़ रुपये का लोन मिला था. यह लोन कुल 40 हजार करोड़ रुपये का एक हिस्सा था जिसे वीडियोकॉन ग्रुप ने एसबीआई के नेतृत्व में 20 बैंकों से लिया था.

First published: 10 June 2018, 15:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी