Home » बिज़नेस » Vijay Mallya: I am not leaving UK, they won't get any money by arresting me
 

ब्रिटेन में बेफ्रिक विजय माल्या बोले, मेरी गिरफ्तारी से कोई पैसा नहीं मिलने वाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

शराब कारोबारी विजय माल्या ने अखबार फाइनेंशियल टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि वह ब्रिटेन नहीं छोड़ने वाले और भारतीय बैंकों का पैसा चुकाने के लिए तैयार हैं. हालांकि माल्या ने कहा कि पैसा चुकाने के लिए उनकी कुछ शर्तें हैं.

उन्होंने आगे कहा, 'मेरा पासपोर्ट लेकर या मुझे गिरफ्तार करके, उन्हें कोई पैसा हासिल नहीं हो रहा है.'

गुरुवार को केंद्र सरकार ने नौ हजार करोड़ के कर्जदार कारोबारी माल्या पर शिकंजा पूरी तरह से कसते हुए ब्रिटेन से उनके प्रत्यर्पण के लिए चिट्ठी लिखी थी.

पढ़ें: माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारत ने ब्रिटिश हाई कमीशन को लिखा खत

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप के मुताबिक दिल्ली में ब्रिटिश उच्चायोग को पत्र लिखकर माल्या के प्रत्यर्पण की मांग की गई है. माल्या का पासपोर्ट विदेश मंत्रालय ने पहले ही रद्द कर दिया था.

फाइनेंशियल टाइम्स को दिए इंटरव्यू में माल्या ने कहा, 'उन्होंने कहा, बैंकों के साथ हमारी बातचीत हमेशा से जारी है. इसका मकसद यही रहा है कि हम मामले को सुलझाना चाहते हैं. लेकिन बातचीत हम वाजिब कीमतों पर चाहते हैं जिसे हम अफोर्ड कर सकें और जिसे बैंक भी अतीत में किए गए समझौतों के आधार पर वाजिब ठहरा सकें. '

पढ़ें: विजय माल्या की राज्यसभा सदस्यता रद्द होगी !

पिछले दिनों पीएमएलए एक्ट 2002 के तहत माल्या के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया गया था.

इसके अलावा विजय माल्या की राज्यसभा सदस्यता छिन सकती है. सोमवार को राज्यसभा की एथिक्स कमेटी ने माल्या की राज्यसभा सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की है.

First published: 29 April 2016, 1:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी