Home » बिज़नेस » Vijay Mallya offers to repay 100% to banks says-Please take it
 

विजय माल्या की पुकार- मैं 100 फीसदी कर्ज लौटाने को तैयार हूं, प्लीज इसे स्वीकार कीजिये

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2018, 11:35 IST

बैंक धोखाधड़ी और मनी लाउंड्रिंग के मामले में ब्रिटेन की अदालत में प्रत्यर्पण परीक्षण से गुजर रहे व्यवसायी विजय माल्या ने भारतीय बैंकों को कर्ज की मूल राशि (बिना ब्याज ) का 100 फीसदी भुगतान करने की पेशकश की है. कई ट्वीट करते हुए माल्या ने कहा "मैं 100 फीसदी भुगतान करने की पेशकश कर रहा हूं. मैं विनम्रतापूर्वक बैंकों और सरकार से इसे लेने का अनुरोध करता हूं." 62 वर्षीय पूर्व किंगफिशर एयरलाइन बॉस पिछले साल अप्रैल के बाद से प्रत्यर्पण वारंट पर यूके में जमानत पर हैं. धोखाधड़ी और मनी लॉंडरिंग के मामले में माल्या पर 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है.

माल्या ने 2 मार्च, 2016 को देश छोड़ दिया था. 28 फरवरी को माल्या को कर्ज देने वाले भारतीय स्टेट बैंक ने भी कानूनी सलाह लेने के बाद न्यायालय में माल्या को देश से बाहर जाने पर रोक लगाने की मांग की थी. हालांकि इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई और चार दिन बाद माल्या देश छोड़कर भाग गया.

एक अन्य ट्वीट में माल्या ने कहा "तीन दशकों तक भारत के सबसे बड़े शराब समूह को चलाने के लिए हमने हजारों करोड़ का योगदान दिया. किंगफिशर एयरलाइंस ने भी राज्यों को सौहार्दपूर्ण योगदान दिया. बेहतरीन एयरलाइन को नुकसान हुआ लेकिन फिर भी मैं बैंकों को भुगतान करने की पेशकश करता हूं. कृपया इसे लें"

 

अपने ट्वीट में, उन्होंने कहा कि अब कच्चे तेल की कीमतों के चलते किंगफिशर एयरलाइंस घाटा बढ़ा है. एयरलाइंस आर्थिक रूप से उच्च एटीएफ कीमतों का आंशिक रूप से संघर्ष कर रही है. किंगफिशर के एक शानदार एयरलाइन थी, लेकिन तब क्रूड ऑइल की कीमत 140 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई थी. 

इससे कंपनी का घाटा बढ़ा और साथ-साथ बैंकों का कर्ज भी''. माल्या ने पहले दावा किया था कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में उनके द्वारा कार्यवाही दायर की जाने पर बैंकों को दो निपटान प्रस्ताव दिए थे, लेकिन दोनों प्रस्ताव बैंकों द्वारा खारिज कर दिए गए थे.

ये भी पढ़ें : WhatsApp और अंबानी का Jio करने जा रहे हैं अनोखा गठबंधन, ऐसे पहुंचेंगे घर-घर तक

First published: 5 December 2018, 11:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी