Home » बिज़नेस » vijay mallya pays rs two lakh to advocate clare montgomery for every hour to escape from india
 

भगोड़ा विजय माल्या इस महिला को देता है हर घंटे लाखों रुपये, जानिए क्या है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 14:53 IST
(File Photo)

भारत के बैंको से हजारों करोड़ रुपये लेकर ब्रिटेन भागा विजय माल्या भारत के चंगुल से भागने के लिए बड़ी धनराशि देता है. मीडिया रिपोर्ट्स में इसका खुलासा हुआ है. भारत सरकार लगातार विजय माल्या को भारत लाने के लिए ब्रिटेन सरकार के संपर्क में है और उसके प्रत्यर्पण के लिए जोर-शोर से लगी है.

वहीं विजय माल्या भी कानून के शिकंजे से बचने के लिए बड़े दांव-पेंच कर रहा है. ब्रिटेने में माल्या के खिलाफ मुकदमा चल रह है.  भारत सरकार माल्या के खिलाफ लंदन के कोर्ट में केस लड़ रही है. भारत सरकार के साथ चल रही लड़ाई में विजय माल्या की वकील क्लेयर मॉन्टगोमरी हैं. क्लेयर को प्रत्यर्पण और इंटरनेशन क्रिमिनल लॉ का तगड़ा अनुभव है. विजय माल्या से केस लड़ने की एवज में वो मोटी रकम वसूल रही है. वो उनसे इस केस की सुनवाई के लिए हर घंटे के हिसाब से 2 लाख रुपये लेती है.

ये भी पढ़ें- विजय माल्या की होने वाली दुल्हन पिंकी लालवानी के बारे में आप कितना जानते हैं...

मॉन्टगोमरी ने कोर्ट में पहले दिन ही दिन विजय माल्या का पक्ष रखते हुए कहा था कि फ्रॉड के केस के सपोर्ट में भारत के पास कोई सबूत नहीं है. भारत सरकार के निर्देश पर सीपीएस द्वारा धोखाधड़ी के सपोर्ट में पेश किए गए सबूत जीरो के समान हैं, जिसे उन्होंने 'पूरी तरह से भारत सरकार की नाकामी करार दिया.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने विजय माल्या के साथ खिंचाई फोटो! सोशल मीडिया में आया भूकंप

इस हफ्ते ब्रिटेन की कोर्ट में सुनवाई के दौरान अदालत ने भारत सरकार से कहा कि वो बताए कि विजय माल्या का मुकदमा भारत में ट्रांसफर करने पर उसे किस अदालत में रखा जाएगा. खबरों के मुताबिक विजय माल्या को मुंबई की मशहूर आर्थर जेल में रखा जा सकता है. कोर्ट ने मोदी सरकार से ये बताने के लिए कहा है कि वहां बुनियादी सुविधाएं कैसी है. इसमें बैरक से लेकर खान-पान तक का विवरण देने को कहा गया है. 

अब ये देखना दिलचस्प है कि भारत के बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपये लेकर भागा माल्या क्या इस महिला के बलबूते बच जाएगा या फिर मोदी सरकार उसके अच्छे दिन खत्म कर उसे सलाखों तक पहुंचाएगी.

ये भी पढ़ें- विजय माल्या ने सार्वजनिक की PM मोदी और वित्त मंत्री जेटली को लिखी अपनी चिट्ठी

First published: 2 August 2018, 14:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी