Home » बिज़नेस » Vijay Mallya’s luxury jet finally sold for a paltry ₹ 35 crore
 

आखिर बिक गया 5 साल से मुंबई एयरपोर्ट पर खड़ा विजय माल्या का प्राइवेट जेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2018, 14:37 IST

साल 2016 से लगातार चार नाकाम कोशिशों के बाद आखिरकार शुक्रवार को मुंबई एयरपोर्ट पर खड़ी विजय माल्या का एयरबस बिक गया. यह एयरबस दिसम्बर 2013 से मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खड़ी थी. जिसे 34.8 करोड़ में बेच दिया गया. 

बता दें कि भारत के सेवा कर अधिकारियों ने फ्लोरिडा, अमेरिका स्थित विमानन प्रबंधन बिक्री के लिए 34.8 करोड़ (5.05 मिलियन डॉलर) के लिए विजय माल्या के लक्जरी जेट को बेच दिया है. सेवा कर अधिकारियों ने एयरबस ए319 लक्जरी जेट की नीलामी के लिए रखा था. जिसे किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा सेवा कर के भुगतान में बकाया राशि 800 करोड़ रुपये वसूलने के लिए इस विमान को बेच दिया.

 

गौरतलब है कि दिसम्बर 2013 में किंगफिशर एयरलाइंस के अध्यक्ष विजय माल्या का एक एयरबस ए 319 को सर्विस टैक्स विभाग ने जब्त कर लिया था. इस विमान को माल्या का सबसे पसंदीदा विमान माना जाता था. वहीं इस विमान को मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रखा गया था.

ये भी पढ़ें-फेसबुक ने माना- अलीबाबा और लेनेवो चाइनीज कंपनियों को बेचा था यूजर्स का डेटा

इकनोमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार चूंकि जेट को सरकारी प्राधिकरण द्वारा जब्त कर लिया गया था. इसलिए इसे हवाई अड्डे पर मुफ्त में पार्क किया जा रहा था. इसको लेकर मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने एक याचिका दायर कर कहा था कि इस विमान ने साल 2013 से एयरपोर्ट की जगह घेर ली है, जिससे दूसरे काम प्रभावित हो रहे हैं.

First published: 2 July 2018, 14:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी