Home » बिज़नेस » Vijay Mallya tweets Usual Indian media hype Extradition hearing in Court started today as expected
 

बेल मिलने के बाद माल्या बोले- मीडिया हाइप, अभी तो प्रत्यर्पण पर सुनवाई शुरू हुई

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2017, 17:18 IST
(फाइल फोटो)

शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने जमानत दे दी है. इससे पहले खबर आई थी लंदन में स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. माल्या पर भारत में बैंकों का तकरीबन 9 हजार करोड़ रुपये बकाया है.

इस बीच माल्या को वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई. वहीं बेल मिलने के बाद माल्या ने मीडिया पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, "हर बार की तरह भारतीय मीडिया का हाइप. जैसा कि पहले से पता था प्रत्यर्पण मामले पर कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है." 

आठ फरवरी को प्रत्यर्पण के लिए आवेदन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माल्या पिछले साल मार्च में भारत से फरार हो गए थे. भारत ने इसी साल आठ फरवरी को औपचारिक तौर पर ब्रिटेन सरकार को भारत-ब्रिटेन प्रत्यर्पण संधि के तहत माल्या के प्रत्यर्पण का औपचारिक आवेदन किया था. माना जा रहा है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली के ब्रिटेन दौरे के बाद माल्या पर कार्रवाई का रास्ता साफ हुआ है. 

विजय माल्या के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत भारत में केस दर्ज किया था. इस मामले में बार-बार समन के बावजूद माल्या कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे. गौरतलब है कि माल्या को भारत के हवाले करने पर ब्रिटेन की कोर्ट को अभी अंतिम फैसला करना बाकी है.

स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस के मुताबिक कारोबारी विजय माल्या भारत में एक घोषित अपराधी हैं और उनको प्रत्यर्पण वारंट के बाद गिरफ्तार किया गया है.

एएनआई ट्विटर

कांग्रेस बोली- हमारा दबाव काम आया

इस बीच माल्या पर कार्रवाई के बाद कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "कांग्रेस के कठोर अभियान के बाद भारत सरकार ने आखिरकार फरवरी में प्रत्यर्पण की अपील की है." 

माल्या पर भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ से ज्यादा का बकाया है. इसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का सबसे ज्यादा 1600 करोड़ रुपये कर्ज बकाया है. नीचे जानिए माल्या पर किस बैंक का कितने करोड़ का कर्ज बकाया.

First published: 18 April 2017, 17:18 IST
 
अगली कहानी