Home » बिज़नेस » Virat Kohli Currently Endorses List of forgin Brands
 

अपने फैन को देश छोड़ने की नसीहत देने वाले कोहली का कुछ एेसा है विदेश प्रेम

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2018, 12:40 IST
(Live Mint)

विराट कोहली आज स्पोर्ट्स के एक लोकप्रिय ब्रांड बन चुके हैं. दुनिया की तमाम दिग्गज कंपनियां अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए कोहली के दर पर आ रही है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान इन दिनों अपने एक बयान के कारण विवादों में हैं. दरअसल कोहली ने अपने एक फैन को देश छोड़ने की नसीहत दे डाली थी जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हुई. हालांकि कोहली ने अपने इस बयान पर सफाई भी दी है. 

कप्तान कोहली की बात करें तो वह आज भी कई विदेशी कंपनियों के ब्रांड अंबेसेडर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो विज्ञापन से कोहली हर साल लगभग 20 मिलियन डाॅलर यानी 145 करोड़ रुपए कमाते हैं. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर विराट कोहली किन किन विदेशी कंपनियों का प्रचार करते हैं. 

पूमा (Puma) 

पिछले साल विराट कोहली पहले एेसे भारतीय खिलाड़ी बने थे, जिन्होंने पूमा के साथ 110 करोड़ करोड़ रुपए की डील साइन की थी. वो अब 2025 तक इस कंपनी का विज्ञापन करते दिखार्इ दे सकते हैं. 

कोलगेट

विराट कोहली पिछले कुछ समय से कोलगेट टूथपेस्ट का विज्ञापन करते हुए नजर आ रहे हैं. हाल ही में कोहली ने कोलगेट के नए वैरिएंट को प्रमोट करना शुरू किया है. 

MuveAcoustics

2017 में कप्तान विराट कोहली ने हांगकांग की कंपनी के साथ करार किया था. जिसके तहत कोहली ने कंपनी के लिए कर्इ डिजिटल मीडिया कैंपेन शूट किए थे. 

टिस्साट

विराट कोहली इस लग्जरी वाॅच कंपनी के ब्रांड एंबेस्डर 2016 में बने थे. कंपनी के साथ उन्होंने प्रिंट आैर इलेक्ट्रोनिक विज्ञापन शूट किए हैं.

आॅडी

विराट कोहली ने आॅडी के लिए 2015 में डील साइन की थी. यह डील करीब 5 करोड़ रुपए थी. 2017 में कंपनी ने अपनी 10वीं सालगिरह पर कोहली को क्यू7 कार गिफ्ट की थी. वैसे कोहली का कंपनी के साथ दो सालों का कांट्रैक्ट था. अभी तक दोनों आेर से कोर्इ आॅफिशियल कमेंट नहीं आया है. 

राॅयल चैंलेज
विराट कोहली का राॅयल चैंलेज कंपनी के साथ 2015 से जुड़े हुए हैं. 

अमेरिकन ट्यूरिस्टर

विराट कोहली 2016 से अमेरिकन ट्यूरिस्टर कंपनी के ब्रांड एंबेस्डर बने हुए हैं. 

एमआरएफ टायर्स

विराट कोहली के बैट पर आप एमआरएफ का स्टीकर लगा हुआ देखते हैं. जिसके लिए विराट लाखों करोड़ों रुपए लेते हैं. 2017 में विराट ने कंपनी के साथ मिलकर डील को आैर आगे बढ़ावा दिया है.

ये भी पढ़ें : SpiceJet और जेट एयरवेज को DGCA ने किया सतर्क, कहा-चेक करें अपने बोइंग विमान

First published: 9 November 2018, 12:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी