Home » बिज़नेस » Vodafone & Airtel launches Rs 449 Plan to counter Reliance Jio new offer
 

Jio को चुनौतीः Vodafone और Airtel ने लॉन्च किया 449 रुपये का पैक

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2017, 14:30 IST

Reliance Jio के एक के बाद एक आते ऑफर्स को चुनौती देने के लिए देश के पहले और दूसरे नंबर के टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने फिर से नया प्लान पेश किया है. Airtel और Vodafone ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 449 रुपये का पैक पेश किया है.

दोनों कंपनियों द्वारा 449 रुपये वाले एक ही दाम के इस पैक में ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग का मौका मिलेगा. इसके अलावा यूजर्स रोजाना 1GB डाटा का भी इस्तेमाल कर सकेंगे. इस प्लान की वैधता तीन माह (84 दिन) की है.

दोनों ही कंपनियां अपने सर्किल के हिसाब से 3G या 4G डाटा देने की पेशकश कर रही हैं. यानी यूजर्स को 449 रुपये में तीन माह के लिए 84GB 3G/4G डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी.

 

इस ऑफर की खास बात यह है कि Vodafone और Airtel के मौजूदा प्रीपेड ग्राहक इस नए रिचार्ज प्लान को सब्सक्राइब कर सकते हैं. हालांकि इसके लिए यूजर्स के पास 4G हैंडसेट होना जरूरी है.

इस रिचार्ज प्लान के बारे में Airtel का कहना है कि वो इस अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान के अंतर्गत रोजाना 300 मिनट मुफ्त कॉल ही दे रही है. जबकि Vodafone की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई.

गौरतलब है कि जुलाई में खत्म हो रहे Reliance Jio Prime के समर सरप्राइज ऑफर और धन धना धन ऑफर के बाद कंपनी 399 रुपये में तीन माह के लिए अनलिमिटेड मोबाइल डाटा (रोजाना 1GB डाटा FUP), अनलिमिटेड कॉलिंग-एसएमएस-रोमिंग और जियो ऐप्स एक्सेस दे रही है.

इसी कड़ी में Jio के इस प्लान को चुनौती देने के लिए Vodafone और Airtel ने अपना 449 प्लान पेश किया है. हालांकि कंपनी इसे Jio की टक्कर में और सस्ता कर सकती थी, लेकिन दोनों ने ऐसा नहीं किया.

First published: 28 July 2017, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी