Home » बिज़नेस » Vodafone Idea picks Bank of America, Morgan Stanley for ₹130 billion fiber asset
 

वोडाफोन आइडिया बेचना चाहती है अपने फाइबर एसेट्स, 5 जी के लिए जुटा रही है धन

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2019, 10:05 IST

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड अपनी फाइबर संपत्तियों को बेचना चाहता है. एक रिपोर्ट के अनुसार वोडाफोन आइडिया ने बैंक ऑफ अमेरिका कॉर्प और मॉर्गन स्टेनली को अपनी फाइबर संपत्तियों को बेचने में मदद करने के लिए कहा है. बैंकरों को फाइबर की संपत्ति के लिए संभावित खरीदारों के साथ विचार-विमर्श शुरू करना होगा, जिसकी कीमत (130 बिलियन ($ 1.9 बिलियन) के रूप में हो सकती है. रिपोर्ट के अनुसार कंपनी बिक्री के लिए और अधिक बैंकों को ला सकती है.

यदि सफल हुआ तो इससे फोन-सेवा प्रदाता को यह धन जुटाने में मदद मिलेगी. भारत में वोडाफोन एयरटेल और जियो जैसे प्रतिद्वंदियों से मुकाबले के लिए धन जूता रहा है. 2016 में वोडाफोन आइडिया ने राइट्स इश्यू से 250 बिलियन रुपये जुटाए क्योंकि वह भारत 5G नेटवर्क दहन जुटाना चाहता है.

 

वोडाफोन और आइडिया का इससे पहले विलय किया गया था. कंपनी ज्यादातर तिमाही में घाटे में रही है. ब्लूमबर्ग द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया दोनों ही सबसे अधिक उधारी वाले एशियाई साथियों की सूची में शीर्ष पर हैं. मुंबई स्थित वोडाफोन आइडिया बिक्री से पहले अपनी सभी फाइबर परिसंपत्तियों को एक अलग कंपनी में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया में है.

फरवरी में इसकी वेबसाइट पर पोस्ट की गई एक प्रस्तुति के अनुसार, यूनिट में लगभग 158,000 किलोमीटर (98,177 मील) फाइबर है.
वोडाफोन आइडिया के शेयर गुरुवार को 5.4% गिर गए, लगभग दो महीनों में सबसे बड़ी गिरावट.

SUV हेक्टर की बुकिंग ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, उत्पादन क्षमता से ज्यादा मिले आर्डर

First published: 19 July 2019, 9:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी