Home » बिज़नेस » Vodafone in high court: Reliance Jio violated TRAI orders
 

वोडाफोन ने लगाया जियो पर ट्राई के आदेश उल्लंघन का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2017, 13:18 IST

देश की दूसरे नंबर की टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया ने मंगवार को दिल्ली हाई कोर्ट में आरोप लगाया कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) अपने तमाम नियमों के उल्लंघन को रोकने में असफल साबित हो रहा है. 

वोडाफोन ने आरोप लगाया कि ट्राई ने रिलायंस जियो को विभिन्न सेवाओं की मुफ्त पेशकश जारी रखने की अनुमति देकर नियमों के उल्लंघन को नजरअंदाज किया है.

वोडाफोन द्वारा दायर याचिका पर यह मामला दिल्ली हाई कोर्ट में न्यायमूर्ति संजीव सचदेव के समक्ष आया. न्यायमूर्ति ने अब इस मामले की सुनवाई की तारीख 1 फरवरी तय की है क्योंकि रिलायंस जियो को इस मामले में पक्ष नहीं बनाया गया है. 

उच्च न्यायालय ने कहा कि इस मामले में अदालत यदि कोई आदेश जारी करती है तो इससे दूरसंचार कंपनी प्रभावित हो सकती है. बाद में वोडाफोन की मौखिक याचिका पर रिलायंस जियो को भी पक्ष बनाया गया.

वोडाफोन ने यह भी दावा किया कि ट्राई दूरसंचार विभाग के सर्कुलरों को क्रियान्वित करने में विफल रहा है, जिसमें कहा गया है कि सभी इंटरकनेक्शन यूजेज चार्जेज (आईयूसी), गैर भेदभावपूर्ण होने चाहिए और यह बाजार बिगाड़ने वाले नहीं होने चाहिए.

वोडाफोन ने यह भी कहा कि ट्राई ने खुद 2002 में सभी दूरसंचार कंपनियों को कहा था कि कोई भी प्रमोशनल ऑफर 90 दिन से अधिक जारी नहीं रखा जा सकता.

First published: 31 January 2017, 13:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी