Home » बिज़नेस » Vodafone joins the league of extended validity for 448 & 509 after Airtel & Jio
 

Airtel, Jio के बाद अब Vodafone ने किया धमाका

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2018, 21:18 IST

नए साल में Airtel द्वारा की गई शुरुआत के बाद Jio ने उसे फॉलो किया और जैसा कि हमने पहले ही बता दिया था, कि इस कड़ी में जल्द ही Vodafone भी जुड़ जाएगा, तो अब यह हकीकत बन गई है. Airtel, Jio के बाद अब Vodafone ने भी अपने मौजूदा प्लान में बदलाव कर दिया है.

इसके अंतर्गत Vodafone ने अपने 458 और 509 में बदलाव कर दिए हैं. कंपनी ने यह बदलाव प्रीपेड प्लान लेने वाले यूजर्स के लिए किया है. Vodafone ने अपने इन दोनों मौजूदा प्लान्स की वैधता में ईजाफा कर दिया है. यूजर्स इन दोनों प्लान को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही माईवोडाफोन ऐप के जरिये भी रिचार्ज करवा सकते हैं.

हालांकि, यह बदले हुए प्लान फिलहाल सभी सर्किलों के लिए उपलब्ध नहीं कराए गए हैं. पहले जहां 458 प्लान के अंतर्गत कंपनी 70 दिनों की वैधता के साथ ही रोजाना 1GB डाटा दे रही थी, अब अपने इस प्लान में बदलाव करते हुए इसकी वैधता को 70 दिनों से 14 दिनों के लिए बढ़ाकर कुल 84 दिन कर दी है. इसका मतलब कि अब यूजर्स को उसी प्लान में कुल 84GB डाटा मिलेगा, जिसमें पहले उन्हें कुल 70GB हाई-स्पीड डाटा मिल रहा था.

इस बदलाव के अलावा 458 प्लान के बाकी फायदे पहले की ही तरह रहेंगे, जिनमें बंडल्ड नेशनल (लोकल-एसटीडी) कॉलिंग जिसमें रोजाना 250 मिनट और साप्ताहिक 1,000 मिनट की कैपिंग है, मुफ्त रोमिंग आउटगोइंग कॉल, रोजाना मुफ्त 100 एसएमएस के साथ वोडाफोन प्ले ऐप का एक्सेस शामिल है.

इसके अलावा 509 रुपये प्लान की वैलिडिटी पहले के 84 दिनों से बढ़ाकर 91 दिन कर दी गई अब यूजर्स रोजाना 1GB हाई स्पीड डाटा के साथ कुल 84GB डाटा की जगह कुल 91GB डाटा का इस्तेमाल कर सकेंगे. प्लान के बाकी फायदे ऊपर लिखे पहले वाले प्लान की ही तरह रहेंगे.

कंपनी ने इसे देश के ज्यादातर सर्किलों में पेश कर दिया है. इनमें केवल हिमाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, बिहार, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, केरल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, कोलकाता को ही इससे बाहर रखा गया है. यानी दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश जैसे प्रमुख सर्किल्स में यूजर्स इस बदले हुए ऑफर का लाभ उठा सकते हैं.

गौरतलब है कि सोमवार को Airtel द्वारा अपने 448-509 प्लान की वैधता बढ़ाने की घोषणा के बाद पहले मंगलवार को Jio ने अपने 399 प्लान की वैधता बढ़ाई और अब Vodafone ने. बस देखने वाली बात है कि Idea मंगलवार को यह घोषणा करती है या फिर बुधवार को.

First published: 9 January 2018, 21:18 IST
 
अगली कहानी