Home » बिज़नेस » Vodafone launches Rs. 21 Prepaid Pack that offers truly unlimited data for One hour to compete Jio
 

Jio को टक्कर देता Vodafone का बेहद सस्ता अनलिमिटेड डाटा प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2018, 14:28 IST

भारतीय टेलीकॉम बाजार में Reliance Jio के तेजी से बढ़ते कदम को रोकने के लिए हर ऑपरेटर उधेड़-बुन में जुटा हुआ है. इस कड़ी में अब Vodafone ने एक नया प्रीपेड पैक लॉन्च किया है जो यूजर्स को अनलिमिटेड 3G/4G मोबाइल डाटा देने की पेशकश कर रहा है.

Vodafone के यह पैक केवल प्रीपेड ग्राहकों के लिए ही है और इसकी कीमत 21 रुपये रखी गई है. इस ऑफर के तहत कंपनी यूजर्स को एक दिन की वैधता के साथ एक घंटे के लिए अनलिमिटेड 3G/4G मोबाइल डाटा इस्तेमाल करने का मौका दे रही है.

Vodafone का यह प्रीपेड पैक Reliance Jio के 19 रुपये पैक को टक्कर देने के लिए उतारा गया है. Jio के 19 रुपये पैक में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी वॉयस कॉलिंग, 20 एसएमएस और Jio Apps का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है. हालांकि Jio के इस पैक में 4G मोबाइल डाटा की एक सीमा है यानी यूजर्स केवल अधिकतम 150 MB डाटा ही इस्तेमाल कर सकते हैं.

वैसे, तकरीबन एक दाम के इन दोनों प्रीपेड पैक की कीमतों में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है, लेकिन इसका मकसद साफ है. अगर यूजर कम वक्त के लिए काफी ज्यादा मात्रा में डाटा का इस्तेमाल करना चाहता है तो जाहिर है कि वो Vodafone का 21 रुपये पैक लेंगे.

वहीं, दूसरी तरफ जिन यूजर्स को डाटा की कम और कॉलिंग की ज्यादा जरूरत है वो Jio का 19 रुपये प्लान लेना पसंद करेंगे. इस प्लान के अंतर्गत यूजर्स को पूरे दिन के लिए यह सेवाएं मिलती हैं. अगर इस प्लान की तुलना Airtel के सबसे सस्ते प्लान से करें तो कंपनी 19 रुपये के प्रीपेड पैक के अंतर्गत यूजर्स को 1GB 3G/4G डाटा दे रही है.

गौरतलब है कि हाल ही में Vodafone ने 299 रुपये का प्रीपेड पैक पेश किया था, जिसमें यूजर्स को 56 दिन (दो माह) के लिए रोजाना 1GB 2G डाटा, 100 एसएमएस रोज और अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी वॉयस कॉलिंग करने का मौका दिया जा रहा है. हालांकि कंपनी का यह पैक केवल मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सर्किल के लिए ही जारी किया गया था, क्योंकि कंपनी फिलहाल इन सर्किल में 4G कनेक्टिविटी नहीं दे रही है.

First published: 17 March 2018, 14:28 IST
 
अगली कहानी