Home » बिज़नेस » Vodafone now offers 84GB 4G data with unlimited calling at Rs 445 for 84 days after Jio & Airtel
 

Jio, Airtel के बाद अब Vodafone भी लाया 3 महीनों का अनलिमिटेड डाटा-कॉलिंग प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2017, 15:43 IST

टेलीकॉम ऑपरेटर्स के बीच चल रही घमासान जारी है. Reliance Jio और Airtel के बाद अब दूसरे नंबर के ऑपरेटर Vodafone ने भी यूजर्स के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग-डाटा प्लान पेश कर दिया है.

Vodafone का लेटेस्ट प्लान 445 रुपये का है. इस प्लान की वैधता 84 दिन यानी 3 माह है. इसके अंतर्गत यूजर्स को कंपनी 84GB डाटा और अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग का मौका देगी. यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर नेशनल कॉलिंग कर सकेंगे.

हालांकि बाकी कंपनियों से अलग Vodafone के इस प्लान में कुछ शर्तें भी हैं. जैसे इस प्लान को लेने के लिए प्रीपेड यूजर्स को पहला रिचार्ज 445 रुपये से करवाना होगा. यानी यह प्लान Vodafone से जुड़ने वाले नए प्रीपेड ग्राहकों के लिए है.

 

इसके अलावा कंपनी ने इसे केवल महाराष्ट्र और गोवा सर्किल के लिए ही पेश किया है और यह केवल 4G हैंडसेट यूजर्स के लिए ही है. हालांकि गैर 4G यूजर्स इस प्लान के अंतर्गत अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग के साथ ही 35 दिनों के लिए 2GB डाटा का लुत्फ उठा सकेंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले देश की नंबर एक टेलीकॉम कंपनी Airtel ने 399 रुपये का प्लान पेश किया था. इस प्लान के अंतर्गत Airtel अपने प्रीपेड यूजर्स को 84 दिनों (तीन माह) के लिए रोजाना 1GB डाटा के साथ अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग दे रही थी. इसमें कोई भी ग्राहक प्रति सप्ताह 1,000 कॉल्स कर सकता है.

हालांकि Airtel और Jio की तुलना में Vodfone का यह प्लान आकर्षक नहीं है क्योंकि इसमें कई शर्तें लगी हुई हैं.

First published: 10 August 2017, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी