Home » बिज़नेस » Vodafone offering 4GB data to it's users who upgrade to 4G SIM, in competition with Reliance
 

Vodafone ग्राहक 4G सिम अपग्रेड करें और लें मुफ्त 4GB डाटा का मजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2017, 19:12 IST

Reliance Jio के समर सरप्राइज ऑफर को ट्राई द्वारा बंद किए जाने के आदेश के बाद अब Vodafone ने अपने यूजर्स के लिए एक जबर्दस्त ऑफर पेश किया है. इसके तहते Vodafone उन यूजर्स को मुफ्त 4GB डाटा दे रहा है जो अपने पुराने वोडाफोन सिम को Vodafone Supernet 4G सिम कार्ड में अपग्रेड करके 4G स्मार्टफोन में इस्तेमाल करेंगे.

नए 4G सिम को पाने के बाद Vodafone के प्रीपेड यूजर्स 10 दिनों के लिए मुफ्त 4GB डाटा पाएंगे. जबकि पोस्टपेड ग्राहकों को इस ऑफर का मजा उनके अगले बिलिंग डेट तक मिलेगा.

Vodafone द्वारा जारी बयान के मुताबिक, "Vodafone 4G सिम पूरे मुंबई के वोडाफोन स्टोर्स, वोडाफोन मिनी स्टोर्स या मल्टी ब्रांड आउटलेट्स पर उपलब्ध हैं. 4G सिम में अपग्रेड कराने के बाद मुफ्त डाटा ग्राहक के डाटा बैलेंस में जोड़ दिया जाएगा."

इस बाबत वोडाफोन इंडिया के मुंबई बिजनेस हेड पुष्पिंदर सिंह गुजराल ने कहा, "मुंबई के 90 लाख ग्राहकों का टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर बनने पर वोडाफोन को गर्व है. अपने डाटा स्ट्रॉन्ग नेटवर्क के फायदों का अनुभव करने और शानदार मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का लुत्फ उठाने के लिए हम ग्राहकों को 4GB डाटा मुफ्त दे रहे हैं."

 

जानिए कैसे नए 4G सिम को चुनेंः

  • किसी भी वोडाफोन स्टोर से अपना नया 4G सिम ले लें.
  • इस नए सिम को एक्टीवेट करने के लिए अपने पुराने वोडाफोन सिम से 'SIMEX <20 अंकों का नया 4G SIM कार्ड नंबर>' लिखकर 55199 पर एसएमएस कर दें.
  • इसके बाद आपको 55199 नंबर से एक प्रतिक्रिया स्वरूप एसएमएस मिल जाएगा.
  • इस एसएमएस के मिलने के दो घंटों के भीतर नए सिम कार्ड के आखिरी के 6 अंक लिखकर 55199 पर एसएमएस कर दें.
  • इसके बाद जब आपको सफल होने का एसएमएस मिल जाए तो समझिए कि आपका 4G सिम 20 मिनट के अंदर एक्टिवेट हो जाएगा.
  • अब अपने स्मार्टफोन में पुराने सिम के स्थान पर नया 4G सिम कार्ड डाल दें.
  • अगर ग्राहकों को सिम अपग्रेड की प्रक्रिया में कोई परेशानी आती है तो वे 199 पर कॉल करके या फिर किसी वोडाफोन रिटेल स्टोर जाकर सहायता ले सकते हैं.
First published: 12 April 2017, 19:11 IST
 
अगली कहानी