Home » बिज़नेस » Vodafone offering Red Postpaid plan with 3GB Data & unlimited local-std calling in Rs. 499 per month in competition with Jio & Airtel
 

वोडाफोनः केवल 499 में अनलिमिटेड कॉलिंग और 3जीबी डाटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2017, 13:13 IST
(गेट्टी इमेजेज)

भारतीय टेलीकॉम बाजार में तेजी से प्रतिस्पर्धा बढ़ती जा रही है. आलम यह है कि आए दिन दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां कोई न कोई आकर्षक प्लान लेकर ग्राहकों को रिझाने के लिए सामने आ रही हैं. अब एक बार फिर दूसरे नंबर की टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन ने एक धांसू प्लान निकाला है.

दरअसल टेलीकॉम कंपनियों की यह पूरी कवायद रिलायंस जियो की बढ़ती प्रसिद्धि को रोकने के लिए है. जिस तेजी से जियो के ग्राहकों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा, उसे देखकर अन्य कंपनियां अपने ग्राहकों को रोकने और नए ग्राहक जोड़ने के लिए मजबूर कम दाम में ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं दे रही हैं.

जियो को चुनौतीः एयरटेल दे रहा एक साल के लिए मुफ्त 4G डाटा

एक प्रमुख अंग्रेजी वेबसाइट की मानें तो अब वोडाफोन रेड पोस्टपेड के ताजा प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग के साथ डाटा भी मिलेगा. वोडाफोन रेड का यह प्लान 499 रुपये मासिक है जो केवल पोस्टपेड कनेक्शन लेने वाले ग्राहकों को दिया जाएगा.

इसमें असीमित कॉलिंग के अलावा 3 जीबी 3G/4G डाटा और 100 मुफ्त एसएमएस भी दिए जाएंगे. 

अलविदा 2016: टेलीकॉम रिवोल्यूशन की दिशा में उठा बड़ा कदम

वहीं, एक दूसरे 699 रुपये के मासिक वोडाफोन रेड पोस्टपेड प्लान में बाकी सभी सुविधाएं तो ऐसी ही रहेंगी लेकिन 5 जीबी 3G/4G डाटा मिलेगा.

गौरतलब है कि वोडाफोन का यह नवीनतम प्लान एयरटेल के एक साल तक मुफ्त 3 जीबी 4G डाटा देने की पेशकश के बाद आया है. जहां एयरटेल अपना ऑफर प्रीपेड-पोस्टपेड दोनों ग्राहकों को दे रही है, वोडाफोन ने इसे केवल पोस्टपेड ग्राहकों के लिए ही जारी किया है. 

जियो से जंगः मुफ्त रोमिंग के साथ एयरटेल ने पेश किए दो और ऑफर

मालूम हो कि इससे पहले वोडाफोन रेड पोस्टपेड प्लान के अंतर्गत 3G/4G ग्राहकों को 499 रुपये में 1जीबी डाटा, 700 मिनट की मुफ्त कॉलिंग और 500 एसएमएस दिए जाते थे.

First published: 6 January 2017, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी