Home » बिज़नेस » What to do if you have not recharged Reliance Jio for it's prime services & dhan dhana dhan offer
 

जानिए क्या कर सकते हैं अगर अब तक नहीं कराया Reliance Jio रिचार्ज

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 29 June 2017, 17:44 IST

तमाम ऐसे Reliance Jio यूजर्स हैं, जिन्होंने अभी तक हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के बाद प्राइम मेंबरशिप नहीं ली. बावजूद इसके कुछ का कनेक्शन चल रहा है और कुछ का नहीं. लेकिन अगर आपने भी अब तक Reliance Jio का रिचार्ज नहीं करवाया है, तो क्या करें कि आपको सारे फायदे मिलते रहें.

दरअसल Reliance Jio के हैप्पी न्यू ईयर ऑफर की अवधि 31 मार्च 2017 तक थी. इससे पहले ही Reliance Jio ने घोषणा कर दी थी कि अगर उन्हें अपना कनेक्शन चालू रखना है तो इसके लिए पहले उन्हें 99 रुपये देकर प्राइम रिचार्ज करवाना होगा. यूजर्स को 1 मार्च से लेकर 31 मार्च तक प्राइम मेंबरशिप लेने के लिए कहा गया था.

इसके बाद आखिरी तारीख को Reliance Jio ने प्राइम मेंबरशिप लेने की अंतिम तिथि को 15 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया. इसके साथ ही 1 अप्रैल से Reliance Jio के प्राइम मेंबर्स के लिए समर सरप्राइज ऑफर पेश कर दिया गया, जिसमें 303 रुपये या इससे ज्यादा का कोई भी रिचार्ज कराने पर तीन माह के लिए मुफ्त सेवाएं देने की पेशकश की गई. जबकि उनकी रिचार्ज राशि कटने की तारीख जुलाई से शुरू होनी थी.

 

लेकिन इसके बाद प्रतिद्वंदी टेलीकॉम ऑपरेटर्स द्वारा ट्राई में शिकायत के बाद Reliance Jio को समर सरप्राइज ऑफर बंद करना पड़ा और कंपनी ने इससे ही मिलता-जुलता धन धना धन ऑफर पेश कर दिया. इसमें Reliance Jio प्राइम यूजर्स को 309 या इससे ज्यादा का रिचार्ज कराना था और जून अंत तक के लिए उन्हें मुफ्त सर्विसेज दी जातीं.

हालांकि इसके बावजूद तमाम ऐसे यूजर्स बचे हुए हैं जिन्होंने अब तक न तो प्राइम मेंबरशिप ली है और न ही धन धना धन ऑफर रिचार्ज कराया है. अब Reliance Jio ने ऐसे यूजर्स के लिए 408 रुपये का एक प्लान पेश किया है, जिसमें यूजर्स को धन धना धन ऑफर के सभी फायदे मिलेंगे. यूजर्स को 408 रुपये (309 और 99 रुपये) देकर यह प्लान खरीदना होगा.

इसके तहत यूजर्स को तीन माह तक हर माह मुफ्त वॉयस कॉल, असीमित वीडियो और म्यूजिक, न्यूनतम डाटा रेट्स, असीमित टेक्स्ट मैसेज और जियो ऐप्स के इस्तेमाल की छूट मिलेगी. Reliance Jio ऐसे यूजर्स को यह संदेश भेजकर रिचार्ज करवाने के लिए कह रहा है, जिन्होंने अभी तक कोई रिचार्ज नहीं करवाया है.

First published: 29 June 2017, 17:38 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

अगली कहानी