Home » बिज़नेस » व्हॉट्सएप, WhatsApp, DoT, Whatsapp threat messgae, Whatsapp vulgar message
 

अगर WhatsApp पर मैसेज भेज कोई कर रहा है परेशान तो यहां करें शिकायत, होगी बड़ी कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2019, 16:11 IST

एक ओर जहां WhatsApp आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से लाइव चैट करने की सुविधा देता है और हजारों किलोमीटर दूर बैठे लोगों के भी पास होने का अहसास करता है तो दूसरी ओर कई मुश्किलें भी पैदा करता है. अक्सर व्हाट्सप पर अभद्र और आपत्तिजनक मैसेज भी भेजा जाता है और मानसिक तौर पर आप परेशान हो जाते हैं.

लेकिन अगर अब ऐसी कोई ऐसा मैसेज आता है तो आप इसकी शिकायत दूरसंचार विभाग (डीओटी) के पास दर्ज करा सकते हैं. डीओटी इस पर एक्शन के लिए सर्विस प्रोवाईडर  और पुलिस के पास भेजेगी. शिकायत करने के लिए पीड़ित को मोबाइल नंबर के साथ मैसेज का स्क्रीनशॉट लेकर ''ccaddn-dot@nic.in'' पर ई - मेल करना होगा. 

दूरसंचार विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने ट्वीट कर कहा , " यदि व्हाट्सएप पर आपत्तिनजक / जान से मारने की धमकी / अश्लील संदेश मिलते हैं तो वह मोबाइल नंबर के साथ संदेश के स्क्रीनशॉट को ccaddn-dot@nic.in पर भेजें. हम जरूरी एक्शन के लिए इसे दूरंसचार सेवा प्रदाताओं और संबंधित पुलिस अधिकारियों के सामने रखेंगे. "

हाल ही में डीओटी ने एक आदेश में कहा था कि नेटवर्क पर आपत्तिजनक या अश्लील संदेश भेजने पर नियमों के अनुसार पाबंदी लगाती हैं. आदेश में सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को गलत संदेश भेजने वाले ग्राहकों पर तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.

First published: 22 February 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी