Home » बिज़नेस » WhatsApp group admin arrested for adding woman number without her permission and send porn videos
 

WhatsApp पर महिलाओं के साथ कभी न करें ये काम, पहली बार में 5 और दूसरी बार किया तो होगी 7 साल जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 15:12 IST

देश की सवा सौ करोड़ की आबादी में ऐसे कुछ ही लोग होंगे स्मार्ट फोन यूजर्स जो कि व्हॉट्सऐप नहीं चलाते होंगे. व्हॉट्सऐप पर आए दिन जब भी हम सुबह उठते है तो कई गुडमॉर्निंग मैसेज के साथ हमारी सुबह होती है और शाम तक हम ना जाने कितने फोटो और वीडियो एक दूसरे से शेयर करते हैं. तो वहीं कुछ लोग इसका भी गलत फायदा उठाते है और वो अश्लील मैसेज और वीडियो भेजते है जो कि इस पर एक से दूसरे इंसान तक पहुंची जाती है. हाल ही मेें एक ऐसा ही मामला मुंबई पुलिस के हाथ लगा जब उन्होंने एक ऐसे ग्रुप का भंडा फोड़ा जो कि पॉर्न वीडियो भेजते थे.

 

मामला ये था कि मुंबई पुलिस ने एक ऐसे ग्रुप एडमिन को गिरफ्तार कर लिया है जिसने बिना महिला के परमिशन के उसे एक ग्रुप में जोड़ लिया और उस ग्रुप में पॉर्न वीडियो आने लगी और वो भेजता था. इस मामले में बंगाल के रहने वाले 24 साल के युवक मुस्ताक अली शेख को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें- TRAI ने Airtel, Vodafone Idea से पूछा- बैलेंस होने पर भी रिचार्ज करना क्यों है जरूरी ?

मुंबई पुलिस ने धारा 67 और 67(A) के तहत मुस्ताक अली शेख को हिरासत में ले लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने यह भी कहा कि ऐसा करने से व्हॉट्सऐप का गलत तरीके से इस्तेमाल करने वाले लोगों को सबक मिलेगा. महिला ने पुलिस को बताया कि उसके नंबर को एक ग्रुुप में जोड़ा गया तब उसे लगा कि किसी दोस्त ने उनके साथ मजाक किया है लेकिन जब उस ग्रुप में ऐसी अश्लील वीडियो आने लगी तो उन्होंने इसकी शिकायत दर्ज कराई.

क्या होगी सजा-

IT एक्ट 2000 के तहत शेख को 5 साल की सजा हो सकती है और अगर उसने यहीं हरकत दोबारा की तो उसे 7 साल की सजा और 10 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा. फिलहाल, शेख अभी पुलिस हिरासत में हैं और उस पर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के दामों में आज हुई तीन महीने की सबसे ज्यादा कटौती, जानें कितना सस्ता हुआ पेट्रोल

First published: 28 November 2018, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी