Home » बिज़नेस » When HDFC Bank refused loan to Vijay Mallya
 

HDFC के CEO ने बताया क्या हुआ था जब उन्होंने माल्या को लोन देने से किया था इंकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2019, 10:25 IST

प्रसिद्ध बैंकर आदित्य पुरी ने अपने साथियों को बैंकिंग से व्यक्तिगत दोस्ती को अलग करने की सलाह दी है. आदित्य पुरी खुलासा किया कि उन्होंने भगोड़े व्यापारी विजय माल्या से ऋण अनुरोध को ठुकरा दिया था. मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने बताया कि एचडीएफसी बैंक ने शराब कारोबारी माल्या को कर्ज देने से कैसे मना कर दिया था.

पुरी ने कहा, "एक बैंकर किसी भी व्यक्ति के साथ कॉफी पी सकता है और फिर वह जो चाहे, कर सकता है." पत्रकार तमाल बंदोपाध्याय की किताब के लॉन्च पर आदित्य पुरी ने कहा आपकी जानकारी के लिए वे (माल्या के अधिकारी) मेरे पास लोन के लिए आये थे. मैंने उन्हें कॉफी दी और उनसे कहा मैं ऋण पर विचार करूंगा. तब परेश ने इसे ठुकरा दिया.

 

हर बार फोन आने पर माल्या गाली देते थे और उनका रक्तचाप बढ़ जाता था. मार्च 2019 की तिमाही के लिए बैंक ने 23 प्रतिशत स्पाइक शुद्ध आय दर्ज की, जबकि इसका सकल एनपीए 1.36 प्रतिशत हो गया, जबकि उद्योग का औसत 10 प्रतिशत के करीब है.

पुरी ने कहा कि लाइफस्टाइल बैंक होने के उद्देश्य से एचडीएफसी बैंक का 90% काम किया जाता है और अगले तीन महीनों में कुछ निश्चित चीजें खत्म कर दी जाएंगी. उन्होंने यह भी कहा कि पूरी तरह से डिजिटल बैंक की कोई आवश्यकता नहीं है, इस बात पर जोर देना कि कोई व्यक्ति शारीरिक रूप से भी जाने के लिए तैयार हो सकता है, जिसमें एसबीआई प्रमुख ने कहा कि बैंक की भौतिक उपस्थिति वह ताकत है जिसके आधार पर डिजिटल उत्पाद बढ़ सकते हैं.

क्यों भारत में ऑटो-इंडस्ट्री की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है ?

First published: 11 July 2019, 10:11 IST
 
अगली कहानी