Home » बिज़नेस » where you can buy cheapest and most costly petrol diesel in indian cities
 

तेल का खेल- देश में इन शहरों में बिक रहा है सस्ता पेट्रोल-डीजल, देखिए लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2018, 17:02 IST
(file photo )

देश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर हंगामा मचा हुआ है. पेट्रोल-डीजल ने सरकार के लिए भी मुश्किलें बढ़ा दी है. विपक्ष लगातार इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहा है. देश के अलग अलग हिस्सों में पेट्रोल और डीजल का भाव अलग अलग है. कहीं सबसे मंहगा बिक रहा है. तो कहीं सबसे सस्ता. सबसे मंहगे पेट्रोल-डीजल के भाव की बात करें तो इस मामले में महाराष्ट्र पहले नंबर पर हैं. महाराष्ट्र के परभानी में पेट्रोल 90.45 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

वहीं, अंडमान और निकोबार द्वीप में इसके भाव सबसे कम है. अगर किसी एक शहर की बात करें तो हैदराबाद में डीजल ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. हैदराबाद में डीजल 79.73 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. जबकि पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल सिर्फ 69.97 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. महाराष्ट्र के मुकाबले पोर्ट ब्लेयर में करीब 20.48 रुपये प्रति लीटर का अंतर है. पोर्ट ब्लेयर के बाद सबसे सस्ता पेट्रोल गोवा की राजधानी पणजी में मिल रहा है. यहां पर पेट्रोल का दाम 74.97 रुपये प्रति लीटर है.

भारत के सभी बड़े शहरों में पेट्रोल के दामों की बात करें तो मुंबई में सबसे मंहगा मिल रहा है. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 88.67 रुपये है. बिहार की राजधानी पटना में 87.46 रुपये और भोपाल में 87.03 रुपये मिल रहा है. दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम अन्य बड़े शहरों के मुकाबले सस्ता है. शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल के भाव 81.28 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 73.30 रुपये प्रति लीटर रहे. हैदराबाद में डीजल देश में सबसे मंहगा है. हैदराबाद में डीजल के दाम 79.73 रुपये हैं.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर लगी आग, तोड़े बढ़ोतरी के सारे रिकॉर्ड

First published: 15 September 2018, 17:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी