Home » बिज़नेस » Wipro Enterprises chose Tariq Premji as an additional director in Wipro board
 

विप्रो बोर्ड में अजीम प्रेमजी परिवार के सबसे छोटे सदस्य ने मारी एंट्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2018, 14:33 IST

विप्रो लिमिटेड के चेयरमैन और भारत के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी अजीम प्रेमजी के सबसे छोटे बेटे 40 वर्षीय तारिक प्रेमजी विप्रो एंटरप्राइजेज प्राइवेट बोर्ड में शामिल हो गए हैं. विप्रो से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि विप्रो एंटरप्राइजेज ने पिछले सप्ताह एक एडिशनल डायरेक्टर के रूप में प्रेमजी परिवार के सबसे छोटे सदस्य को चुना है.

अपने पिता और बड़े भाई ऋषद प्रेमजी के बाद तारिक़ विप्रो बोर्ड ज्वाइन करने वाले परिवार के तीसरे सदस्य हैं. विप्रो एंटरप्राइजेज के छह सदस्यीय बोर्ड में शेष तीन सदस्य विप्रो लिमिटेड के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी सुरेश सेनापति, मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनीत अग्रवाल और विप्रो इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग के सीईओ प्रतीक कुमार हैं.

तारिक 2012 से अजीम प्रेमजी फाउंडेशन का हिस्सा थे और अपने पिता के भरोसेमंद मेंबर के रूप में काम कर रहे थे. तारिक ने मुंबई के सेंट मैरी स्कूल से पढाई की है और सेंट जोसेफ कॉलेज, बेंगलुरु से कॉमर्स में डिग्री प्राप्त की है. प्रेमजी इन्वेस्ट में शामिल होने से पहले एक साल से भी कम समय तक तारिक़ ने बीपीओ फर्म में काम किया. एक साल बाद वह अपने परिवार के कारोबार की एंडॉवमेंट शाखा में शामिल हो गए थे.

प्रेमजी परिवार के दोनों बेटे तारिक और ऋषद अलग-अलग प्रोफेशन में होने बावजूद एक-दूसरे के करीब हैं. प्रेमजी परिवार के अन्य सदस्यों की तरह तारिक का निजी जीवन मीडिया की चर्चा से बाहर है. मिंट की रिपोर्ट के अनुसार तारिक़ ने खुद को लेकर मीडिया से भी बात करने से इंकार क्र दिया.

ये भी पढ़ें : लगातार दसवें साल नहीं बढ़ी मुकेश अंबानी की सैलरी, इतने पर अटकी

First published: 8 June 2018, 14:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी