Home » बिज़नेस » Xiaomi creates new record of selling so many smartphones in India, celebrates making videos
 

Xiaomi भारत में बनाया स्मार्टफोन बेचने का नया रिकॉर्ड, वीडियो बनाकर मनाई ख़ुशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2019, 16:05 IST

Xiaomi ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने पिछले पांच वर्षों में भारत में 10 करोड़ से अधिक स्मार्टफोन बेचे. आईडीसी की 2019 की रिपोर्ट के अनुसार 2014 और जुलाई 2019 की तीसरी तिमाही के बीच यह मील का पत्थर हासिल किया गया है. कंपनी के मुताबिक Xiaomi पांच साल के भीतर सबसे जल्दी 100 मिलियन स्मार्टफोन बेचने का आंकड़ा हासिल करने वाला पहला ब्रांड है. Redmi A सीरीज़ और Redmi Note सीरीज़ सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन रहे हैं जिन्होंने इस उपलब्धि में महत्वपूर्ण योगदान दिया. कंपनी ने इस अवसर का जश्न मनाने के लिए एक फिल्म का भी अनावरण किया.

एक रिपोर्ट के अनुसार Xiaomi India के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी अनुज शर्मा ने कहा, “हम भारत में (अब तक) 100 मिलियन स्मार्टफोन बेचने के इस मुकाम को हासिल कर खुश हैं. इस अवसर पर हमने ब्रांड से जुड़े सभी लोगों के दिलों में खुशी और खुशी का प्रदर्शन करते हुए इस नए ब्रांड की फिल्म को रिलीज़ किया है. पूरी फिल्म की शूटिंग भारत के श्याओमी मुख्यालय (बैंगलोर) में हुई थी, जिसमें एक गोदाम से कुछ शॉट भी शामिल थे''.

 

उन्होंने कहा ''इस ब्रांड की फिल्म के पीछे का विचार प्रत्येक व्यक्ति को धन्यवाद देना है जो भारत में Xiaomi की इस उल्लेखनीय यात्रा का हिस्सा रहा है, जिसमें Mi Fans, उपभोक्ता, कंपनी के कर्मचारी और सभी बाहरी भागीदार शामिल हैं. हमें उम्मीद है कि हम आगे की यात्रा में सभी प्यार और समर्थन प्राप्त करना जारी रखेंगे, क्योंकि हम ईमानदार मूल्य पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ उपभोक्ताओं को प्रदान करने के अपने दृष्टिकोण को मजबूत करते हैं.”

Xiaomi की भारत यात्रा 2014 में Mi 3 के साथ शुरू हुई थी. फोन की पहली बिक्री 10,000 सेकंड के भीतर हुई थी. आज, Xiaomi के सात स्मार्टफोन विनिर्माण संयंत्र हैं, जो 20,000 से अधिक कर्मचारियों को रोजगार देते हैं, जिनमें से 95% से अधिक महिलाएं शामिल हैं. Xiaomi India का स्मार्टफोन मार्केट शेयर लगातार बढ़ा है और वर्तमान में IDC के अनुसार लगातार आठ तिमाहियों के लिए नंबर 1 ब्रांड है.

मोदी सरकार ने देश की तीन बड़ी बीमा कंपनियों में डालेगी 12,000 करोड़, जल्द होगा मर्जर

First published: 6 September 2019, 16:03 IST
 
अगली कहानी