Home » बिज़नेस » Xiaomi opens first Mi Home store in India
 

अब सीधे Mi Home स्टोर से खरीदें Xiaomi के प्रोडक्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2017, 15:08 IST
(ट्विटर)

जब से चीन की प्रमुख तकनीकी कंपनी Xiaomi ने भारत में अपने पांव पसारे हैं, देश में इसके प्रशंसकों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. लेकिन जब भी कंपनी कोई नया स्मार्टफोन पेश करती है तो इसे लेने के लिए फ्लैश सेल में जिनकी किस्मत साथ नहीं देती, वे बहुत निराश होते हैं. हालांकि अब ऐसा नहीं होगा.

दरअसल Xiaomi ने भारत में अपना पहला शोरूम Mi Home store खोल दिया है. बेंगलुरु में खुला यह स्टोर देश में Xiaomi का पहला ऑफलाइन रिटेल आउटलेट है.

यानी अब यूजर्स को Xiaomi के स्मार्टफोन केवल ऑनलाइन ही नहीं बल्कि ऑफलाइन खरीदने का मौका मिल गया है. इस स्टोर में Xiaomi के सभी प्रोडक्ट्स मसलन स्मार्टफोन, स्मार्टबैंड, पॉवर बैंक, टैबलेट, एयर प्यूरीफायर आदि मिल सकते हैं.

Xiaomi के मुताबिक कंपनी जल्द ही मुंबई, दिल्ली समेत कई अन्य मेट्रो शहरों में भी Mi Home store खोलेगी.

 

अगर बात करें Mi Home store की तो यहां आपको कोई सेल्समैन नहीं मिलेगा. हालांकि बिल पेमेंट समेत अन्य जरूरी काम के लिए कुछ कर्मचारी जरूर मौजूद होंगे.

Xiaomi के इस Mi Home store में जाकर जरूरी नहीं है कि आप कुछ खरीदें ही, बल्कि आप यहां जाकर टाइम पास भी कर सकते हैं. जैसे गेमिंग, नए स्मार्टफोन का इस्तेमाल या अन्य प्रोडक्ट का डेमो देखना आदि.

इस स्टोर से जुड़ी जरूरी बात यह है कि अगर आपको यहां जाकर कोई भी प्रोडक्ट खरीदना है तो इसके लिए सबसे पहले जरूरी होगा कि आप इसकी प्री-बुकिंग कराएं. हालांकि आने वाले वक्त में यहां पर सीधे जाकर खरीदारी की जा सकेगी.

यूं तो भारत में बेंगलुरु का Mi Home store कंपनी का पहला ऑफलाइल सेंटर है, लेकिन चीन में कंपनी के 80 स्टोर हैं. इसके अलावा सिंगापुर, हॉन्गकॉन्ग और ताइवान में भी यह स्टोर्स मौजूद हैं.

First published: 13 May 2017, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी