Home » बिज़नेस » Xiaomi opens up it first Mi Home in Delhi-NCR
 

दिल्ली-एनसीआर में Xiaomi ने शुरू किया पहला 'Mi Home'

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2017, 20:43 IST

आने वाले त्योहारों के अवसर को देखते हुए ऑफलाइन स्मार्टफोन बाजार में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने बृहस्पतिॉवार को अपना एक्सक्लूसिव 'Mi Home' रिटेल स्टोर गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल में खोला.

Xiaomi के उपाध्यक्ष और Xiaomi India के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया, "यह स्टोर लोगों के लिए 19 अगस्त को 10 बजे से खोला जाएगा."

 

Xiaomi मुख्य रूप से ऑनलाइन एक्सक्लूसिव ब्रांड है, लेकिन इसने भारत में इस साल पूरे तेवर के साथ ऑफलाइन बाजार में 'Mi Home' स्टोर्स, 'मी प्रीफर्ड पार्टनर' (पीपी) स्टोर्स और 'लार्ज फार्मेट रिटेलर' (एलएफआर) के माध्यम से अपनी उपस्थिति बढ़ाई है.

जैन ने बताया, "पिछले साल तक हमारा ऑफलाइन कारोबार 10 फीसदी से भी कम था, जो इस साल 'Redmi 4' के लॉन्च करने के बाद गिरकर 5 फीसदी रह गया, क्योंकि यह मॉडल केवल ऑनलाइन बेचा जा रहा था. उसके बाद से हमने ऑफलाइन कारोबार पर ध्यान केंद्रित किया और जुलाई में यह 20 फीसदी का आंकड़ा पार कर चुका है."

मार्केट रिसर्च फर्म इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) के मुताबिक भारतीय स्मार्टफोन बाजार में Xiaomi की हिस्सेदारी अब 17.9 फीसदी है.

First published: 17 August 2017, 20:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी