Home » बिज़नेस » Xiaomi Smartphone Exchange offer officially online via www.mi.com, know the exchange process, companies included & excluded
 

Xiaomi स्मार्टफोन एक्सचेंज ऑफर में शामिल नहीं हैं यह कंपनियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2018, 18:37 IST
(www.mi.com)

बीते साल नवंबर में Xiaomi ने ट्रेड-इन प्रोग्राम को ऑफलाइन पेश किया था, जिसके अंतर्गत यूजर्स अपने पुराने हैंडसेट को बदलकर नया Xiaomi स्मार्टफोन खरीद सकते थे. कंपनी ने अपने सभी Mi Home Stores में चलने वाले Mi एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए cashify से समझौता किया था.

अब बृहस्पतिवार को Xiaomi ने अपने इस एक्सचेंज प्रोग्राम को बढ़ाते हुए इसे ऑनलाइन भी कर दिया है और यूजर्स www.mi.com पर जाकर अपने पुराने स्मार्टफोन को एक्सचेंज कर नया Xiaomi फोन खरीद सकते हैं. इस नए ऑफर के तहत यूजर्स को अपने पुराने स्मार्टफोन के बदले तुरंत एक्सचेंज कूपंस दे दिए जाते हैं, जिनका इस्तेेमाल नया Xiaomi फोन खरीदने पर किया जा सकता है.

Xiaomi के मुताबिक Mi एक्सचेंज प्रोग्राम यूजर्स को उनके स्मार्टफोन की कंडिशन और मौजूदा बाजार मूल्य की तुलना में सबसे बेहतर कीमत देगा. हालांकि कंपनी ने अपने एक्सचेंज ऑफर मे फिलहाल कुछ चुनिंदा कंपनियों के ही स्मार्टफोनों को शामिल कर रखा है.

 

जानिए कैसे काम करता है Mi एक्सचेंज ऑफर

इसके लिए सबसे पहले www.mi.com पर दिए गए सपोर्ट पेज के एक्सचेंज प्रोग्राम में क्लिक करें. एक नया विशेष पेज खुल जाएगा जहां पर सबसे पहले आपको अपने मौजूदा स्मार्टफोन की कंपनी को क्लिक करना होगा. इसके बाद उस कंपनी के उन स्मार्टफोनों के नाम सामने आ जाएंगे, जिन्हें कंपनी एक्सचेंज में ले रही है. ध्यान दें कि जरूरी नहीं है कि एक्सचेंज के लिए सक्षम सभी कंपनियों के सभी स्मार्टफोन बदले जाएं.

आप जो भी स्मार्टफोन बदलना चाहें, उसे क्लिक करें तो वेबसाइट के अगले पेज पर उसकी कीमत लिखकर आ जाएगी. अगर आप कीमत से संतुष्ट हैं तो क्लिक कर आगे डिटेल्स (IMEI नंबर) भरें और तुरंत आपके Mi अकाउंट में उतनी कीमत के एक्सचेंज वैल्यू कूपंस पहुंच जाएंगें. इन कूपंस का इस्तेमाल आप Xiaomi का नया स्मार्टफोन खरीदने में कर सकते हैं.

इसके लिए आपको www.mi.com पर जो भी फोन पसंद आता है, उस पर क्लिक करें और खरीदने की प्रक्रिया पूरी करने के बाद चेक आउट पेज पर एक्सचेंज वैल्यू कूपन डाल दें. कूपन की वैल्यू के बाद बची रकम का भुगतान करें बस हो गया. अब जब Xiaomi का नया स्मार्टफोन आपके पास पहुंचेगा, आपको अपना पुराना स्मार्टफोन देना होगा.

हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि आपका पुराना स्मार्टफोन वर्किंग कंडिशन (चालू हालत) में होने के साथ फिजिकली डैमैज्ड (टूटा-फूटा-खराब) नहीं होना चाहिए. आपको फोन के सभी स्क्रीन लॉक हटाने होंगे और सभी अकाउंट्स से लॉग आउट करना होगा. ग्राहक एक बार में केवल एक ही स्मार्टफोन बदल सकता है.

एक्सचेंज वैल्यू कूपंस की वैधता जारी किए जाने से केवल 14 दिनों की ही होगी. इन कूपंस से यूजर्स केवल स्मार्टफोन ही खरीद सकते हैं, कोई एक्सेसरीज नहीं.

जानिए किन कंपनियों के फोन होंगे एक्सचेंज

Mi, Samsung, Sony, HTC, Motorola, Micromax, Gionee, Oppo, Asus, Lenovo, OnePlus, Huawei, Vivo, LeTV, Google

इन कंपनियों के नहीं हैं नाम

Apple iPhone, LYF, Panasonic, Xolo, iTel, BlackBerry, LG, Alcatel, InFocus, Karbonn, Lava, Intex, Celkon, Coolpad, Spice आदि.

First published: 16 March 2018, 18:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी