Home » बिज़नेस » xiaomi stop cash on delivery payment option of redmi note 5 pro upcoming phone
 

Redmi Note 5 Pro की कैश ऑन डिलीवरी पर लगी रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2018, 14:54 IST

शाओमी रेड मी 5 और रेडमी नोट 5 प्रो स्मार्टफोन 7 मार्च को फ्लैश सेल में बिकने के लिए तैयार है. लेकिन इसी बीच, चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने कैश ऑन डिलीवरी यानी COD पेमेंट विकल्प को हटाने का फैसला किया है. कंपनी ने एक एक्सपेरिमेंट के तौर पर हाल ही में लॉन्च रेडमी नोट 5 प्रो स्मार्टफोन की कुछ आगामी सेल के लिए COD का ऑप्शन नहीं देने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुए Samsung Galaxy S9, S9 Plus, जानिए कैसे बचाएं 6,000 रुपये

इस फैसले के पीछे कंपनी का मकसद असली ग्राहकों तक स्मार्टफोन पहुंचाना है. शाओमी इंडिया के डायरेक्टर, मनु जैन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी. मुन जैन ने अपने ट्वीट में लिखा कि रिसेलिंग को रोकने के लिए एक एक्सपेरिमेंट के तौर पर हमने रेडमी नोट 5 प्रो की शुरुआती कुछ बिक्री के दौरान COD पेमेंट ऑप्शन को हटाने का फैसला किया है, जिससे असली ग्राहकों को हमारे प्रोडक्ट्स को खरीदने के लिए बेहतर मौका मिलेगा

कैश ऑन डिलीवरी की रोक पर कंपनी की सफाई

कंपनी का मानना है कि कुछ दुकानदार शाओमी के स्मार्टफोन्स ऑनलाइन खरीदते हैं और फिर उसे ऑफलाइन से बेचते हैं. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो की पहली सेल में 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स उपलब्ध कराने के बावजूद भी बहुत से ग्राहक इस खरीद नहीं पाए.

इसके अलावा, कंपनी ने वेबसाइट पर कहा है, "रेडमी नोट 5 प्रो की रिसेलिंग को रोकने के लिए Mi.com और फ्लिपकार्ट पर कुछ आगामी सेल के लिए COD भुगतान विकल्प को हटाने का निर्णय लिया है. यह हमारे एमआई फैंस को हमारे प्रोडक्ट्स को खरीदने के लिए बेहतर अवसर देगा.

बता दें कि रेडमी नोट5 के 3GB वेरिएंट की कीमत 9,999 रूपए और रेडमी नोट 5GB रैम वेरिएंट 11,999 रूपए की कीमत के साथ है. वहीं रेडमी नोट 5 प्रो का 4GB वेरिएंट 13,999 रूपए और इसका 6GB वेरिएंट 16,999 रूपए की कीमत के साथ खरीदा जा सकता है.

First published: 7 March 2018, 10:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी