Home » बिज़नेस » Yamaha launches new scooter at Auto Expo, will hit honda Activa
 

यामाहा ला रहा है ऑटो एक्सपो में नया स्कूटर, एक्टिवा को देगा टक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2018, 15:23 IST

9 फरवरी से ग्रेटर नॉएडा में शुरू होने जा रहे ऑटो एक्सपो में आपको कई नए स्कूटर देखने को मिलेंगे. एक्सपो में होंडा के बाद यामाहा ने भी अपना नया स्कूटर लाने का फैसला किया है. यामाहा के इस नए स्कूटर को लेकर कहा जा रहा है कि यह होंडा के एक्टिवा और ग्रासिया को जबरदस्त टक्कर देगा. इस स्कूटर का नाम नोजा ग्रांडे है.

क्या खास है इस स्कूटर में

ऑटो एक्सपो में पेश होने वाले इस नए स्कूटर में 125 सीसी का इंजन लगाया गया है. बता दें यह स्कूटर इंटरनेशनल मार्किट में पहले ही धूम मचा चुका है. 

इसका इंजन SOHC,फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन तकनीक से बनाया गया है. यह इंजन 8 बीएचपी का पावर और 9.7 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. हालाँकि इस स्कूटर की कीमत का ऐलान बाद में किया जायेगा.

यामाहा Nozza Grande को लेकर संभावना जताई का रहे है कि यह हौंडा एक्टिवा 125, हौंडा ग्रासिया और Vespa VX125 औ को टक्कर देगा.

 

होंडा ग्रासिया

होंडा ग्राजिया

एक्टिवा की शानदार सफलता के बाद होंडा का एक और स्कूटर बाजार में दिनों धमाल मचा रहा रहा है. 125 सीसी इंजन वाले होंडा के इस नए स्कूटर होंडा ग्राजिया ने लांच के महज 75 दिन बाद ही 50,000 यूनिट बिक्री का रिकॉर्ड बना लिया है. होंडा का  कहना है कि इस स्कूटर को लोगों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही  है. लांच के महीने में ही यह सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 10 स्कूटरों सूचि में आ गया था.

होंडा इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सेल्स एंड मार्केटिंग) यदविंदर सिंह गुलेरिया का कहना है कि  "ग्राजिया का मॉडर्न स्टाइल, उच्च गुणवत्ता, उत्कृष्ट भरोसा और उद्योग जगत में पहली बार पेश किए गए फीचर्स जैसे एलईडी हेड लैम्प, पूर्णतया डिजिटल मीटर और 3 स्टैप इको स्पीड इंडीकेटर से लैस है, जो इसे बाजार में मौजूद अन्य स्कूटरों से अलग बनाते हैं''. 

First published: 4 February 2018, 15:23 IST
 
अगली कहानी