Home » बिज़नेस » यस बैंक संकट: ईडी ने अनिल अंबानी को किया तलब, बैंक से लिया था 12,800 का लोन
 

यस बैंक संकट: ईडी ने अनिल अंबानी को किया तलब, बैंक से लिया था 12,800 करोड़ का लोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2020, 10:54 IST

यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) को ईडी ने समन जारी किया है. अंबानी को सोमवार को मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में हाजिर होने के लिए कहा गया है. अंबानी सहित कई कॉर्पोरेट्स पर यस बैंक से एनपीए करने का आरोप है. 

आरोप है कि अनिल अंबानी समूह से जुडी कंपनियों ने संकटग्रस्त यस बैंक (Yes Bnk) से लोन लिया था, जो अभी तक चुकाया नहीं गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अंबानी ने अपने स्वास्थ्य कारणों से ईडी के सामने पेश होने में रहत की मांग की है और वह किसी अन्य तारीख को ईडी के सामने पेश हो सकते हैं.

 

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अंबानी की समूह की कंपनियों ने एनपीए होने वाले यस बैंक से लगभग 12,800 करोड़ रुपये का लोन लिया था. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 6 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अनिल अंबानी ग्रुप, एस्सेल, ILFS, DHFL और वोडाफोन जैसी बड़ी कंपनियों ने यस बैंक से लोन लिया था.

अधिकारियों का कहना है कि ईडी उन सभी कंपनियों के मालिकों को पूछताछ के लिए बुलाया है, जिन्होंने यस बैंक से लोन लेकर उसे चुकाया नहीं है. 62 वर्षीय कपूर इस महीने की शुरुआत में केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद ईडी की हिरासत में हैं. ईडी ने राणा उनके परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने बैंक के माध्यम से बड़े लोन देने के बदले में कथित रूप से 4,300 करोड़ रुपये का लाभ उठाया.

Yes Bank के खाताधारकों के लिए राहतभरी खबर, 50 हजार से ज्यादा की निकासी पर लगा बैन हटेगा

First published: 16 March 2020, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी