Home » बिज़नेस » You can travel both site by flight of these five countries in less than Rs 16500
 

इन पांच देशों की सस्ते में करें हवाई यात्रा, दोनों तरफ से देने होंगे मात्र 16,500 रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2019, 13:12 IST

अगर आप भी गर्मी की छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये बेहतर मौका है. क्योंकि इस बार आप देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी छुट्टियों का लुत्फ उठा सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है, बल्कि 16,500 रुपये से भी कम खर्च कर आप पांच देशों की यात्रा कर सकते हैं. यही नहीं इतने रुपये में आपको दोनों तरफ की हवाई यात्रा की सुविधा दी जाएगी. यानि 16,500 रुपये से भी कम में आप आना-जाना कर सकते हैं.

श्रीलंका के लिए खर्च करने होंगे मात्रा 16,000 रुपये

वहीं अगर आप श्रीलंका जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको दोनों तरफ से 16,000 रुपये खर्च करने होंगे. यानि दोनों तरफ से आपको हवाई किराए के लिए 16,000 रुपये ही चुकाने होंगे. श्रीलंका में आपप वहां के खूबसूरत समुद्र तट पर मस्ती कर सकते हैं. बता दें कि इंडिगो और स्पाइसजेट श्रीलंका के लिए सस्ते हवाई किराए की सर्विस दे रहे हैं. ये किराया मई-जून महीने में टिकट बुक करने के पर मिलेगा. जिन्हें आप एडवांस में ही बुक करा सकते हैं.

10,000 रुपये से कम में करें नेपाल की यात्रा

अगर आप नेपाल की यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो दिल्ली से काठमांडू तक और वहां से दिल्ली लौटने तक का किराया आपको सिर्फ 9,565 रुपये चुकाना होगा जो शुरुआती एयरफेयर है. बता दें कि भारत के लोगों को यहां जाने के लिए पासपोर्ट और वीजा की जरूरत नहीं पड़ती. बस आप अपना आईडी प्रूफ लेकर यहां की यात्रा कर सकते हैं.

15,660 रुपये में करें थाईलैंड की यात्रा

अगर आप भारत के दक्षिण पूर्व में बसे देश थाईलैंड की यात्रा करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको दोनों तरफ से 15,660 रुपये एयरफेयर खर्च करना पड़ेगा. ये किराया दोनों तरफ का है जो दिल्ली से थाईलैंड और थाईलैंड से दिल्ली तक का है. इस देश में भारतीयों को वीजा ऑन अराइवल की सुविधा भी मिलेगी यानि बिना वीजा के आपक थाईलैंड जा सकते हैं और आपको वीजा वहीं उपलब्ध करा दिया जाएगा.

16,415 रुपये में करें सिंगापुर की हवाई यात्रा

अगर आपको दिल्ली से सिंगापुर जाना है तो इसके लिए आपको सिर्फ 16,415 रुपये शुरुआती किराए में सस्ती हवाई सेवा मिल जाएगी. ये किराया भी दोनों तरफ से होगा. बता दें कि सिंगापुर में आप जमकर शॉपिंग कर सकते हैं.

दुबई की यात्री भी रहेगी सुखद

अगर आप खाड़ी के देश संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो यहां भी आपको केवल 16,000 रुपये ही खर्च करने होंगे. ये किराया दोनों तरफ से होगा. यहां आप रेडीमेड गारमेंट से लेकर ज्वैलरी की शॉपिंग कर सकते हैं. वहीं दुबई में पाल्म ट्री, खलीफा बुर्ज, बीच और दुबई नाइट सफारी जैसी जगहों पर मस्ती कर सकते हैं. बता दें सभी देशों का ये शुरुआती किराया है.

LIC ने लॉन्च की शानदार पॉलिसी, 206 रुपये के निवेश पर मिलेंगे पूरे 27 लाख

First published: 10 April 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी