Home » बिज़नेस » You know about India's richest woman Smitha V Crishna, so is the property You know about India's richest woman Smitha V Crishna, so is the
 

मिलिए भारत की सबसे अमीर महिला स्मिता कृष्णा से, संपत्ति जानकर रह जायेंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2019, 12:04 IST

देश के सबसे अमीर व्यक्ति का जिक्र को अक्सर होता रहता है लेकिन क्या आपको जानकारी है कि देश की सबसे अमीर महिला कौन हैं. अगर आपको नहीं पता हैं तो हम आपको बताते हैं. दरअसल कारोबारी घराने गोदरेज की तीसरी पीढ़ी की वारिस स्मिता कृष्णा ने देश की सबसे अमीर महिलाओं में जगह बनाई है. वह इस साल की सूची में शीर्ष पायदान पर हैं.

बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के अनुसार गोदरेज समूह में कृष्णा की हिस्सेदारी 20 फीसदी है और उनकी अनुमानित संपत्ति 375.7 अरब रुपये है. इस सूचि में एचसीएल की सीईओ और कार्यकारी निदेशक रोशनी नाडर करीब 302 अरब रुपये की संपत्ति के साथ दूसरा स्थान हासिल किया.

 

इस सूचि में बीसीसीएल की इंदु जैन और किरण मजूमदार शॉ कोटक वेल्थ हुरून की 2018 की अमीर महिलाओं की सूची में क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं. इसमें 100 भारतीय महिलाओं को शामिल किया गया है. ये वो महिलाएं हैं जिनकी संपत्ति 10 अरब रुपये से ज्यादा हैं.

हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट 2018 में कुल 404 महिलाएं को jagah दी गई है. जिनमें से 14 भारतीय महिलाएं हैं. यह चौकाने वाली बात है कि फार्मा क्षेत्र से सबसे ज्यादा महिलाओं ने इस सूची में है. सूचि में मुंबई और दिल्ली जैसे शहरों की सबसे ज्यादा महिलाएं शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : अफगानिस्तान पर फिर टूटा तालिबानी कहर, सैन्य अड्डे पर हमले में 65 लोगों की मौत

First published: 23 January 2019, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी