Home » बिज़नेस » YouTube take this step to fight Netflix and Amazon Prime, watch movies in free
 

Netflix और Amajon Prime को पटखनी देने के लिए YouTube ने खेला ये दांव, फ्री में ऐसे देखें फिल्में

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2018, 10:26 IST

इंटरनेट पर इन दिनों Netflix और Amajon Prime की धूम है. इन दोनों चैनलों की वजह से YouTube की वैल्यू कम हो गई है. लेकिन अब यूट्यूब ने इससे निपटने के लिए और दोनों चैनलों को टक्कर देने के लिए एक नया दांव चला है.

गूगल का यह वीडियो प्लेटफॉर्म जल्द ही यूजर्स को ओरिजनल शो और मूवी बिना किसी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के फ्री में दिखाएगा. सीनेट की रिपोर्ट के अनुसार, इसका लाभ उठाने के लिए यूजर्स को साल 2020 तक का इंतजार करना होगा.

खास बात यह है कि इन सभी वीडियो पर आपको विज्ञापन भी नहीं नजर आएंगे. हालांकि, अगर आप दो साल इंतजार नहीं कर सकते और आपको अभी से ही यूट्यूब पर फिल्में देखनी हैं, तो आप एड सपोर्ट के साथ फ्री मूवी देख सकते हैं.

पढ़ें- दीपिका पादुकोण का रिसेप्शन वाला ड्रेस बनाने में लग गए लगभग दो साल, Video देख हैरान रह जाएंगे

बता दें कि इस समय 100 से ज्यादा फिल्मों को आप फ्री में यूट्यूब पर देख सकते हैं. इसके लिए आपको कोई पेमेंट नहीं करना पड़ेगा. बस आपको वीडियो के बीच-बीच में विज्ञापन देखने होंगे. यूट्यूब पर फ्री मूवी का विकल्प आने से Netflix और Amazon Prime जैसे प्लेटफॉर्म को कड़ी टक्कर मिलेगी.

यूट्यूब पर आप कई मूवी को विज्ञापन के साथ फ्री में देख सकते हैं. इस सेवा के तहत आपको हर 10 मिनट पर 15 से 30 सेकेंड का विज्ञापन दिखाई देगा. भारत में इस फीचर के आने की अभी जानकारी नहीं है.

पढ़ें- Video: विराट कोहली ने गेंदबाजी में किया ऐसा काम जो नहीं कर सका कोई भी गेंदबाज..

जब आपको नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम पर कोई बेहतर चीज देखने को नहीं मिलेगी, तो आप यूट्यूब पर इन वीडियो के जरिए अपने आपको एंटरटेन कर सकते हैं. आप इस तरह से यूट्यूब पर फ्री में मूवी देख सकते हैं.

पढ़ें- अयोध्या: Google Maps ने विवादित जमीन पर लिखा 'मंदिर यहीं बनेगा', मच गया बवाल

सबसे पहले यूट्यूब ओपन करें. यूट्यूब पर आपको बाईं ओर तीन लाइन नजर आ रही होगी. यहां मेन्यू बटन पर क्लिक करें. यहां से Movies & Shows पर जाएं. यहां आप रेकेमेंडेड फॉर यू और नया रिलीज कैटेगरी को छोड़कर फ्री वॉच सेक्शन में आपको फ्री मूवी मिल जाएगी.

First published: 1 December 2018, 19:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी